जम्मू, जागरण संवाददाता। बस स्टैंड पुलिस ने इंदिरा चौक इलाके में कार सवार दो युवकों को मादक पदार्थ हेरोइन की खेप के साथ दबोच लिया। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने 160 ग्राम हेरोइन को बरामद किया। दबोचा गया एक युवक महाराष्ट्र का रहने वाला है, जो कश्मीर से नशे की खेप को लेकर जम्मू आया था और यहां से उसने ट्रेन के जरिए अपने राज्य में जाना था। दबोचे गए आरोपितों की पहचान बिलाल अहमद निवासी पट्टन, श्रीनगर और संतोष गुप्ता निवासी सरस्वती धाम, महाराष्ट्र के रूप में हुई।

मादक तस्करी की पुख्ता सूचना पर पुलिस कर्मियों ने शहर के इंद्रा चौक इलाके में नाके लगाए। इस दौरान उन्होंने वहां से गुजर रही कार नंबर जेके01टी-9484 को जांच के लिए रोका। वाहन में सवार दो लोगों को जांच के लिए नीचे उतारा गया। दोनों की तलाशी के दौरान उनके पास हेरोइन बरामद हुई। दोनों को सीधे थाने में ले जाया गया। कार सवारों से बरामद हेरोइन का वजन किया गया तो हेरोइन 160 ग्राम निकली। दोनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है कि नशे की खेप को वे कश्मीर के किसी हिस्से से लेकर आए थे। इस बात की जानकारी भी जुटाई जा रहा है कि इससे पूर्व आरोपित नशे की खेप को राज्य से लेकर तो नहीं गया है। जम्मू पुलिस ने कश्मीर पुलिस से भी इस बाबत संपर्क किया है, ताकि नशे की कारोबार की जड़ तक पहुुंचा जा सके।

21 किलो भुक्की के साथ पंजाब का युवक गिरफ्तार

पंजतीर्थी पुलिस ने भुक्की की तस्करी के आरोप में पंजाब के संगरुर इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति को पकड़ा है। पकड़े गए व्यक्ति के कब्जे से 21 किलो भुक्की को बरामद किया। आरोपित की पहचान मोहम्मद नदीम निवासी मलेर कोटला, जिला संगरुर, पंजाब के रूप में हुई। सोमवार सुबह पुलिस कर्मियों ने सकरुलर रोड पर नाका लगाया। इस दौरान कश्मीर से आ रही टैक्सी को जांच के लिए रोका। ट्रक में सवार यात्रियों के सामान की जांच की तो पुलिस कर्मियों को एक बैग में दो पालीथिन बरामद हुए, जिनके अंदर मादक पदार्थ भुक्की बरामद हुई। पुलिस कर्मियों ने उस यात्री को दबोच लिया, जिसका यह सामान था। पकड़े गए व्यक्ति के विरुद्ध पक्काडंगा पुलिस थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले को दर्ज कर लिया गया।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप