जम्मू, जागरण संवाददाता । मध्य प्रदेश ने जम्मू-कश्मीर की टीम को सात विकेट से मात देकर अंडर-23 एक दिवसीय ट्रॉफी में शानदार जीत हासिल की है।

मध्य प्रदेश की टीम के कप्तान निखिल ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का निर्णय लिया। जम्मू-कश्मीर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 71 रन पर अपने सभी विकेट गंवाए। टीम को 10 रन अतिरिक्त के रूप में मिले। जम्मू-कश्मीर की ओर से सक्षम शर्मा ने सर्वाधिक 23 रन 34 गेंदों का सामना करते हुए दो चौकों और एक छक्के की मदद से बनाए जबकि शेष कोई भी बल्लेबाज दो के भी आंकड़े को पार नहीं कर पाए।

मध्य प्रदेश की ओर से गेंदबाज सनपाल सिंह ने तीन ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए। प्रंकेश राय ने चार ओवर में आठ रन देकर दो विकेट, अंकुश ने 4.5 ओवर में आठ रन देकर दो विकेट चटकाए। शुभम और मुहम्मद अरशद खान भी एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

जवाब में मध्य प्रदेश की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और 15.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर विजय पताका फहराया। देव प्रवीण ने 54 गेंदों में तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 34 रन बनाए। कप्तान निखिल 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

जम्मू-कश्मीर की ओर से गेंदबाज साहिल ने दो विकेट व इम्तियाज ने एक विकेट चटकाए। मैच में विकास भट्ट और रमेश नागराज अंपायर और संजय शर्मा रेफरी थे।

इसी बीच मेजबान गुजरात और जम्मू-कश्मीर के बीच सूरत में होने वाला सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मुकाबला किन्हीं कारणों की वजह से स्थगित कर दिया गया है। सीबी पटेल ग्राउंड, सूरत में शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर और गुजरात के बीच मुकाबला होना था लेकिन अंतिम समय में मुकाबले को आयोजकों द्वारा स्थगित कर दिया गया।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस