Move to Jagran APP

जम्मू कश्मीर के खिलाड़ियों ने दिया संदेश, मजबूत हौसले से दें कोरोना को मात

अब केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों ने भी सोशल मीडिया पर मोर्चा संभालकर सभी को घरों के भीतर ही रहने की अपील कर रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 02:30 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 02:30 PM (IST)
जम्मू कश्मीर के खिलाड़ियों ने दिया संदेश, मजबूत हौसले से दें कोरोना को मात
जम्मू कश्मीर के खिलाड़ियों ने दिया संदेश, मजबूत हौसले से दें कोरोना को मात

जम्मू, विकास अबरोल । कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर 21 दिनों तक समूचे देशवासियों को लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन करने की हिदायत दी गई तो वहीं अब केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों ने भी सोशल मीडिया पर मोर्चा संभालकर सभी को घरों के भीतर ही रहने की अपील कर रहे हैं। हालांकि अभी भी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के विभिन्न जगहों पर लोग लॉकडाउन काे गंभीरता से न लेकर अपने घरों से बाहर आ रहे हैं। इसकी गंभीरता को समझाने के लिए ही अब देश-विदेश में नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी अब फेस बुक पर हाथ जोड़कर सभी को कोरोना वायरस कोविड 19 के संक्रमण से होने वाले गंभीर परिणामों के बारे में चेता रहे हैं। फेसबुक पर इन खिलाड़ियों के हजारों की तादाद में उनके फॉलोअर भी इन्हें पसंद कर लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने का प्रण ले रहे हैं।

prime article banner

ओएनजीसी में कार्यरत और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अरुण मल्होत्रा ने सभी से विपदा की इस घड़ी को सकारात्मक रूप से लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस समय का सदुपयोग करते हुए सभी बच्चों के साथ इंडोर गेम खेलें। योग करें, घर में ही रहकर स्ट्रैचिंग और व्यायाम करें। यु-टॅयूब के माध्यम से अपने खेल से संबंधित वीडियाे देखकर अपने खेल में निखार ला सकते हैं।

बीसीआइ में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधि रंजीत कालरा का कहना है कि अपने परिजनों से समय बिताने का यह सही समय है। अपने अंदर नकारात्मक सोच नहीं पनपने दें और सकारात्मक होते हुए बच्चों की रूचियां जानकर उनमें छिपी प्रतिभा निखारें। पहले हम सभी के पास काम की व्यस्तता को लेकर बहाना होता था लेकिन अब ऐसा कुछ भी नहीं है। घर पर रहें और स्वस्थ रहें। अपने घरों से बाहर आवश्यक काम होने की सूरत में ही निकलें।

वुशु के नेशनल चीफ कोच कुलदीप हांडू ने फेसबुक पर अपने सभी शुभचिंतकों, परिचितों और खिलाड़ियों से हाथ जोड़कर विनती की कि वे यहां कहीं भी हैं। घर में ही रहें और सुरक्षित रहें। लॉकडाउन के समय घर में रहने का है न की बाहर सड़कों पर निकलने का। सोशल मीडिया के सहारे हम सभी को लॉकडाउन से होने वाले फायदों के बारे में जागरूक करना चाहिए।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर परवेज रसूल ने कहा कि हम सभी को इस नाजुक घड़ी में अपने घरवालों के साथ अपने घरों में ही रहना चाहिए। यह समय सड़कों पर निकलकर आवारा गर्दी करने का नहीं है। हम सभी इस समय मस्जिद में नमाज अदा करने नहीं जाते हैं। घर में ही रहकर परिवार के साथ दिन की पांच समय की नमाज पढ़ते रहे हैं। उन्होंने सभी से कहा कि वे घर पर ही समय बिताएं और बाहर नहीं निकलें। इसी में सभी की भलाई है।

अंतराष्ट्रीय क्याकिंग-केनोइंग खिलाड़ी बिलकीस मीर ने सभी से अपील करते हुए कहा कि खुदा के वास्ते सभी लॉकडाउन की गंभीरता को समझें और अपने घरों में ही रहें। अल्लाह हम सभी का इस समय इम्तिहान ले रहा है और मौजूदा हालात का सब्र से ही सामना किया जा सकता है। उन्होंने देश-विदेश में अपने सभी जानने वालों से लॉकडाउन के दौरान घरों में ही रहने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.