Move to Jagran APP

Ranji Trophy: कर्नाटक से क्वार्टर फाइनल में हारा जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक सेमीफाइनल में बंगाल से भिड़ेगी

कर्नाटक की ओर से गौथम ने 18.4 ओवर में 54 रन देकर सात विकेट चटकाए। एम प्रसिद्ध रोनित मोरे और सुचिथ भी एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 05:52 PM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 05:52 PM (IST)
Ranji Trophy: कर्नाटक से क्वार्टर फाइनल में हारा जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक सेमीफाइनल में बंगाल से भिड़ेगी
Ranji Trophy: कर्नाटक से क्वार्टर फाइनल में हारा जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक सेमीफाइनल में बंगाल से भिड़ेगी

जम्मू, जागरण संवाददाता। आखिकार वहीं हुआ जिसकी पहले से आशंका जताई जा रही थी। कर्नाटक ने आसानी से मेजबान जम्मू-कश्मीर की टीम को रणजी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 167 रन से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब कर्नाटक का सामना सेमीफाइनल में बंगाल से 29 फरवरी को होगा। हालांकि पांच दिवसीय रणजी मुकाबले के पहले दिन केवल छह ओवर ही फेंके गए थे जबकि दूसरे दिन मुकाबला नहीं हो पाया था। बावजूद इसके कर्नाटक की अनुभवी टीम ने संयम से खेलते हुए मुकाबला जीतकर जम्मू-कश्मीर के सेमीफाइनल में पहुंचने के सफर को खत्म कर दिया।

loksabha election banner

जम्मू के जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में पांचवें एवं अंतिम दिन कर्नाटक की टीम ने चार विकेट पर 245 रन से आगे पारी की शुरूआत की और पूरी टीम 106.5 ओवर में 316 रन बनाकर आॅलआउट हो गई। कर्नाटक के पहली पारी के 14 रन की बदौलत जम्मू-कश्मीर को दूसरी पारी में जीत के लिए 330 रन का लक्ष्य मिला। कर्नाटक की ओर से सिद्धार्थ केवी ने 177 गेंदों में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 98 रन बनाए। सामर्थ ने 74 रन, मुनीष पांडे ने 35 रन, देवदत्त और एस शरथ ने 34-34 रन का योगदान दिया।

जम्मू-कश्मीर की ओर से आबिद मुश्ताक ने 34.5 ओवर में 83 रन देकर छह विकेट चटकाए। कप्तान परवेज रसूल ने 34 ओवर में 88 रन देकर तीन विकेट और मुजतबा युसूफ ने एक विकेट हासिल की। जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम ने जीत के लिए रखे गए विशाल 330 रन के विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और दूसरी पारी में 44.4 ओवर में 163 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम की ओर से शुभम सिंह पुंडीर ने 59 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 31 रन और शुभम खजूरिया ने 34 गेंदों में पांच चौकों से 30 रन बनाए। आकिब नबी ने 26 रन, उमर नजीर ने 24 रन, सूर्यांश रैना ने 12 रन और फैजल रशीद व मुजतबा युसूफ ने 11-11 रन का योगदान दिया।

कर्नाटक की ओर से गौथम ने 18.4 ओवर में 54 रन देकर सात विकेट चटकाए। एम प्रसिद्ध, रोनित मोरे और सुचिथ भी एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। गौरतलब है कि गत 20 फरवरी को बारिश व खराब रोशनी के कारण पांच दिवसीय रणजी मुकाबले के पहले दिन सिर्फ छह ओवर का मुकाबला संभव हो पाया था। कर्नाटक ने 14 रन पर दो विकेट गंवाए थे जबकि दूसरे दिन का खेल मैदान गीला होने के कारण नहीं हो पाया था बावजूद इसके आइपीएल और स्टार खिलाड़ियों से लैस कर्नाटक की टीम ने पहली पारी में 69.1 ओवर में 206 रन बनाए थे। जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम भी पहली पारी में 62.4 ओवर में 192 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.