श्रीनगर, जेएनएन। जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर इलाके में पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने पांच संदिग्धों लोगों को गिरफ्तार किया है। उत्तरी कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में लोगो को धमकाने और जबरन बंद लागू कराने के अलावा लश्कर-ए-तैय्यबा की तरफ से धमकी भरे पोस्टर जारी करने वाले आतंकी माडयूल के इन पांचों सदस्यों से भारी मात्रा में जिहादी साहित्य, पोस्टर और दो हथगोले भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सोपोर पुलिस ने सेना की 22 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर अाज बस स्टैंड में एक विशेष सूचना पर नाका लगाया था। पुलिसको अपने तंत्र से पता चला था कि बारामुला, पटन, बांडीपोर, सोपोर और हंदवाड़ा में आम लाेगों को धमकाने, जबरन बंद लागू कराने और लश्कर ए ताईबा के तरफ से धमकी भरे पोस्टर जारी करने वाले आतंकी माडयूल के सदस्य आपस में बैठक करने वालेहैं। यह लाेग सोपोर बस स्टैंड के पास किसी जगह जमा होने वाले हैं।

नाका पार्टी ने अपने मुखबिरों को पूरे बस स्टैंड में सक्रिय करते हुए नाके से गुजरने वाले सभी संदिग्ध तत्वों की निगरानी शुरू कर दी। इसी दौरान मुखबिरों ने नाका पार्टी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को लश्कर से जुड़े तीन ओवर ग्राऊंड वर्करों की आमद का इशारा कर दिया। नाका पार्टी ने तीनों ओवरग्राऊंड वर्करों को बचाव का कोई मौका दिए बगैर दबौच लिया। इन तीनों की पहचान हिलाल अहमद मीर पुत्र मोहम्मद हमजा मीर निवासी बराथ कलां सोपोर, साहिल नजीर मीर पुत्र नजीर अहमद मीर निवासी बराथ कलां सोपोर और पीरजाादा मोहम्मद जहीर पुत्र बशुरी अहमद शाह निवासी चक बराथ सोपोर के रुप में हुई है। नाका पार्टी ने तीन तीनों के सामान की तलाशी लेते हुए बड़ी मात्रा में जिहादी साहित्य, लश्कर ए ताेयबा के लेटरहैड, पोस्टर व अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया।

इन तीनों से पूछताछ के आधार पर सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा बाईपास क्रासिंग पर एक जगह विशेष पर छापा मारा और वहां छिपे लश्कर ए तैय्यबा के दो ओवरग्राउंड  वर्करों को पकड़ा। इनकी पहचान उल्फत बशीर मीर पुत्र बशीर अहमद मीर निवासी नौपुरा जगीर व एजाज अहमद बट पुत्र मोहम्मद सुभान बट निवासी डारपोरा बोम्मई सोपोर के रुप में हुई है। सुरक्षाबलों ने इन दोनों के पास से जिहादी साहित्य, पोस्टर और दो हथगोले भी बरामद किए हैं।

फिलहाल, इन पांचों से सोपोर पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। संबधित अधिकारियों ने बताया कि इन पांचों से उत्तरी कश्मीर में सक्रिय लश्कर के आतंकियों के बारे में कई अहम सुराग मिले हैं। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप