Move to Jagran APP

अनंतनाग में मारा गया पाक आतंकी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी। सुरक्षा बलों ने मार गिराया पाकिस्तानी आतंकी, दो आतंकी भागने में कामयाब।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 07:33 AM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 12:13 PM (IST)
अनंतनाग में मारा गया पाक आतंकी
अनंतनाग में मारा गया पाक आतंकी

श्रीनगर (राज्य ब्यूरो)। सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए शुक्रवार को अनंतनाग में एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया। जबकि उसके दो अन्य साथियों की तलाश जारी है। इस बीच मुठभेड़ स्थल पर क्रॉस फायरिंग की चपेट में आने से एक किशोर जख्मी हो गया है। वहीं, आतंकी समर्थक हिंसक तत्वों और सुरक्षाबलों के बीच हुई हिंसक झड़पों में छह अन्य लोग जख्मी हो गए हैं। मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान यूसुफ डार के रूप में हुई है। वह लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी थी।

prime article banner

इंटरनेट सेवा ठप
मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने चार ओवरग्राऊंड वर्कर भी पकड़े हैं। हालात को देखते हुए प्रशासन ने पूरे इलाके में इंटरनेट सेवाओं को पूरी तरह बंद कर दिया गया है। एसएसपी अनंतनाग अल्ताफ अहमद खान ने बताया कि कोकरनाग के पास स्थित गडोल गांव में लश्कर-ए-तायबा और हिज्बुल के आतंकियों के एक गुट के छिपे होने की सूचना पर शुक्रवार तड़के एक तलाशी अभियान चलाया गया। इसमें राज्य पुलिस विशेष अभियान दल एसओजी और सीआरपीएफ व सेना के जवानों ने भाग लिया।

एक आतंकी का शव बरामद
उन्होंने बताया कि तलाशी लेते हुए जवान जब मोहल्ले में दाखिल हुए तो एक मकान में छिपे आतंकियों ने वहां से भागने का प्रयास करते हुए फायरिंग की। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। मुठभेड़ के दौरान दो मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। एक मकान के मलबे से एक आतंकी का शव और उसके हथियार मिले हैं। फिलहाल, तलाशी अभियान जारी हे। इस दौरान क्रॉस फायरिंग की चपेट में आकर एक किशोर यावर अहमद चोपान जख्मी हो गया। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आतंकियों को भगाने के लिए सुरक्षा बलों पर पथराव
अलबत्ता, स्थानीय सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ शु़रू होने के कुछ ही समय बाद बड़ी संख्या में शरारती तत्व मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गए। उन्होंने आतंकियों को भगाने के लिए सुरक्षाबलों की घेराबंदी तोड़नी चाही और सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने उन्हें खदेड़ने के लिए लाठियों और आंसू गैस का सहारा लेते हुए आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी रखी। हिंसक झड़पों में छह लोग जख्मी हुए हैं। आतंकी ठिकाना बने मकान के अलावा उसके साथ सटा एक अन्य मकान भी मुठभेड़ के दौरान लगी आग में तबाह हो गया। इसमें एक आतंकी मारा गया है और दो अन्य भाग निकले हैं।

राज्य पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने गडोल मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़स्थल के पास से आतंकियों के चार ओवरग्राउंड वर्कर भी पकड़े गए हैं। उनके पास से आपत्तिजनक दस्तावेज और अन्य साजो-सामान भी जब्त किया गया है। फिलहाल, आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है।

बता दें कि बकरीद के दिन से ही जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। इसी दिन तीन आतंकियों ने तीन पुलिसकर्मियों की भी हत्या कर दी थी। यहां तक की सुरक्षा बलों के जवानों पर पत्थरबाजी भी की गई। वहीं, गुरुवार रात को बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकियों ने वन विभाग के एक अधिकारी की भी गोली मार कर हत्या कर दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.