श्रीनगर, राज्य ब्यूरो: सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोर में अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए वीरवार को जंगल के साथ सटी एक नर्सरी में छिपाकर रखे गए विस्फोटकों के एक बड़े जखीरे को बरामद किया है। यह विस्फोटक सामग्री जैश-ए-माेहम्मद के आतंकियों की थी।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को आज सुबह अपने तंत्र से गडीखल गांव में आतंकी गतिविधियों की सूचना मिली। पुलिस ने उसी समय सेना की 42 आरआर व सीअारपीएफ की 130वीं वाहिनी के जवानों के साथ मिलकर आतंकियों के खिलाफ एक अभियान चलाया। जवानों ने गडीखल में सभी संदिग्ध मकानों की तलाशी ली।

तलाशी के दौरान जवानों का ध्यान गांव के बाहरी छोर पर जंगल के साथ सटी हुई एक नर्सरी पर गया। जवानाें ने नर्सरी की तलाशी शुरु की और उन्हें वहां कुछ जगहों पर लोगों की आवाजाही के संकेत मिले। जवानों ने इस पर नर्सरी के विभिन्न हिस्सों की गहन तलाशी ली। वहां एक भूमिगत आतंकी ठिकाना मिला। यह ठिकाना जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों का था।

इस ठिकाने से सुरक्षाबलों ने 250-250 लीटर की प्लास्टिक की दो टंकियां बरामद की। इन टंकियों में से एक में उच्च क्षमता वाले जिलेटिन की 416 छड़ें और दूसरी टंकी में 50 डेटोनेटर रखे थे। सुरक्षाबलों ने बम निरोधक दस्ते की मदद से आतंकी ठिकाना और डेटोनेटर मौके पर ही सुरक्षित तरीके से धमाका कर नष्ट कर दिए। जिलेटिन छड़ों को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे लें ले लिया है। संबधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डेटोनेटर को वहां से हटाना खतरनाक साबित हाे सकता था इसलिए उन्हें मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस