जागरण संवाददाता, जम्मू : भलवाल जोन ने आरएसपुरा जोन को रोचक मुकाबले में मात्र दो अंकों के अंतर से मात देकर अंडर-17 आयुवर्ग में खो-खो के सेमीफाइनल दौर में जगह बनाई।

युवा, सेवा एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित अंतर जोनल जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता के तहत खो-खो के मुकाबले जम्मू कैंट के मैदान में खेले गए। एकमात्र खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भलवाल जोन ने आरएसपुरा जोन को दो अंकों से हराकर जीत दर्ज की। इससे पहले खेले गए मुकाबलों में जम्मू जोन ने डंसाल जोन को दो अंकों, गांधीनगर जोन ने बिश्नाह जोन को दो अंकों, चौकी चौरा जोन ने ज्यौड़ियां जोन को एक अंक, अखनूर जोन ने मीरां साहिब जोन को तीन अंक और अरनिया जोन ने सतवारी जोन को एक अंक से हराकर जीत हासिल की थी।

अंडर-14 आयुवर्ग में मीरां साहिब जोन ने डंसाल को एक पारी और एक अंक, भलवाल जोन ने खौड़ जोन को तीन अंक, अरनिया जोन ने चौकी चौरा जोन को तीन अंक, बिश्नाह जोन ने सतवारी जोन को छह अंक, मढ़ जोन ने ज्यौड़ियां जोन को सात अंक, आरएसपुरा जोन ने गांधीनगर जोन को एक अंक, मीरां साहिब जोन ने जम्मू जोन को तीन अंक और अखनूर जोन ने आरएसपुरा जोन को तीन अंकों से परास्त कर जीत दर्ज की।

इसी बीच मौलाना आजाद स्टेडियम में कबड्डी के मुकाबले खेले गए। लड़कों के वर्ग के अंडर-14 आयुवर्ग में सतवारी जोन ने अरनिया जोन को 22 अंकों, मीरां साहिब जोन ने भलवाल जोन को एक अंक, बिश्नाह जोन ने मढ़ जोन को 18 अंकों, खौड़ जोन ने चौकी चोरा जोन को 25 अंकों और जम्मू जोन ने गांधीनगर जोन को 30 अंकों से परास्त किया।

वॉलीबॉल में गवर्नमेंट हाई स्कूल जम्मू कैंट में खेले गए अंडर-14 मुकाबलों में डंसाल जोन को आरएसपुरा जोन के खिलाफ वॉकओवर मिला जबकि अन्य मुकाबलों में चौकी चौरा जोन ने मीरां साहिब जोन को 2-0, ज्यौड़ियां जोन ने मढ़ जोन और गांधीनगर जोन ने सतवारी जोन को 2-0 सेट से परास्त कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

वालीबॉल के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में अखनूर जोन ने डंसाल जोन को 2-1 और भलवाल जोन ने गांधीनगर जोन को 2-1 से परास्त कर सेमीफाइनल में प्रवेश पाया।

अंडर-17 आयुवर्ग के वालीबॉल मुकाबलों में ज्यौड़ियां जोन ने भलवाल जोन को 2-1, डंसाल जोन से सतवारी जोन, मढ़ जोन ने भलवाल जोन, ,खौड़ जोन ने मीरां साहिब जोन और गांधीनगर जोन ने चौकीचोरा जोन को 2-0 से हराया जबकि आरएसपुरा जोन ने जम्मू जोन को 2-1 से परास्त किया।

मिनी स्टेडियम परेड ग्राउंड में अंडर-17 आयुवर्ग के क्रिकेट मुकाबलों में अखनूर जोन ने अरनिया जोन को 32 रन और खौड़ जोन ने आरएसपुरा जोन को सात विकेट से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

शालामार रोड स्थित बजरंगी अखाड़े में अंडर-14 आयुवर्ग के रेसलिग के मुकाबले हुए। 35 किलोग्राम से नीचे के भार वर्ग में भलवाल जोन के सुखविन्द्र सिंह, 38 किलोग्राम से नीचे के भार वर्ग में सतवारी जोन के रोहित भगत और 41 किलोग्राम से नीचे के भार वर्ग में आरएसपुरा जोन के मुनीश सिंह ने पहले स्थान पर कब्जा जमाया।

44 किलोग्राम से नीचे के भार वर्ग में मीरां साहिब जोन के मुहम्मद शब्बीर, 48 किलोग्राम से नीचे के भार वर्ग में भलवाल जोन के मुहम्मद असलम, 52 किलोग्राम से नीचे के भार वर्ग में मीरां साहिब जोन के फरमान अली, 57 किलोग्राम से नीचे के भार वर्ग में भलवाल जोन के अंसार खान, 62 किलोग्राम से नीचे के भार वर्ग में भलवाल जोन के मोहित कुमार, 68 किलोग्राम से नीचे के भार वर्ग में मढ़ जोन के लवजीत कैथ और 75 किलोग्राम से नीचे के भार वर्ग में आरएसपुरा जोन के उदय प्रताप सिंह पहले स्थान पर रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस