Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: केंद्रीय नीतियों के विरोध में एक दिवसीय हड़ताल पर रहे बीमा कर्मचारी, रेलहैड काम्पलेक्स में किया प्रदर्शन

केंद्र सरकार पर दमनकारी नीतियां अपनाने का आरोप लगाते हुए बीमा कर्मचारियों ने वीरवार को सरकार विरोधी प्रदर्शन किया। वीरवार को देश की दस सेंट्रल ट्रेड यूनियंस व 150 से अधिक फेडरेशन ने राष्ट्रव्यापी एक दिवसीय हड़ताल रखी थी जम्मू में भी बीमा कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल पर रहे।

By VikasEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 02:14 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 02:14 PM (IST)
Jammu Kashmir: केंद्रीय नीतियों के विरोध में एक दिवसीय हड़ताल पर रहे बीमा कर्मचारी, रेलहैड काम्पलेक्स में किया प्रदर्शन
कर्मचारी डिवीजनल कार्यालय के बाहर धरना देकर केंद्र सरकार पर दमनकारी नीतियां अपनाने का आरोप लगाते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता । केंद्र सरकार पर दमनकारी नीतियां अपनाने का आरोप लगाते हुए बीमा कर्मचारियों ने वीरवार को सरकार विरोधी प्रदर्शन किया। वीरवार को देश की दस सेंट्रल ट्रेड यूनियंस व 150 से अधिक फेडरेशन ने राष्ट्रव्यापी एक दिवसीय हड़ताल रखी थी जिसके चलते जम्मू में भी बीमा कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल पर रहे। नार्दन जोन इंश्योरेंस इंप्लाइज एसोसिएशन के बैनर तले इन कर्मचारियों ने रेलहैड काम्पलेक्स स्थित एलआईसी के डिवीजनल कार्यालय के बाहर धरना दिया और केंद्र सरकार पर दमनकारी नीतियां अपनाने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की।

loksabha election banner

जम्मू में इस एक दिवसीय हड़ताल का नेतृत्व एसोसिएशन के संभागीय अध्यक्ष एएम तांत्रे, संभागीय सचिव कामरेड पवन गुप्ता व सह-सचिव कामरेड एजाज अहमद डार ने की। कामरेड पवन गुप्ता ने इस मौके पर कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों के कारण आज देश का आम आदमी, कर्मचारी वर्ग, किसान, शिक्षित युवा व महिलाएं बदहाली में पहुंच गई है।

उन्होंने कहा कि कमजोर आर्थिक नीतियों के कारण देश की अर्थ व्यवस्था में नेगेटिव ग्रोथ हो रही है और इस वित्तीय वर्ष के पिछली दो तीमाही में 23.9 फीसद व 10.5 फीसद की नेगेटिव ग्रोथ रही। एलआईसी में विनिवेश की आलोचना करते हुए गुप्ता ने कहा कि आज एलआईसी की कुल संपत्ति 31 लाख करोड़ है और 42 करोड़ बीमा धारकों के साथ 30 लाख करोड़ का निवेश है। ऐसे में एलआईसी में विनिवेश की सरकारी नीति हर किसी की समझ से बाहर है। कामरेड पवन गुप्ता ने इस मौके पर बीमा क्षेत्र के कर्मचारियों से जुड़े कई अन्य मुद्दों पर भी सरकार की चुप्पी के लिए कड़ी आलोचना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.