Move to Jagran APP

Baba Amarnath Yatra 2021: बाबा अमरनाथ यात्रा के सभी प्रबंध निर्धारित समय पर पूरे करने के निर्देश, 28 जून से शुरू होगी यात्रा

उपराज्यपाल के सलाहकार बसीर अहमद खान ने गांदरबल का दौरा कर बाबा अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने गांदरबल के डिप्टी कमिश्नर को निर्देश दिए कि बाबा अमरनाथ यात्रा के सभी प्रबंध निर्धारित समय पर पूरे हो जाने चाहिए।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 07:48 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 07:48 PM (IST)
Baba Amarnath Yatra 2021: बाबा अमरनाथ यात्रा के सभी प्रबंध निर्धारित समय पर पूरे करने के निर्देश, 28 जून से शुरू होगी यात्रा
बाबा अमरनाथ की वार्षिक यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है जो रक्षा बंधन वाले दिन संपन्न होगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । उपराज्यपाल के सलाहकार बसीर अहमद खान ने गांदरबल का दौरा कर बाबा अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने गांदरबल के डिप्टी कमिश्नर को निर्देश दिए कि बाबा अमरनाथ यात्रा के सभी प्रबंध निर्धारित समय पर पूरे हो जाने चाहिए। बाबा अमरनाथ की वार्षिक यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है जो 56 दिन तक चल कर 22 अगस्त को रक्षा बंधन वाले दिन संपन्न होगी।

loksabha election banner

उन्होंने पानी, बिजली, चिकित्सा सुविधा, कंट्रोल रूम स्थापित करने, कैंपों के लिए अधिकारियों को अधिकृत करने, चिकित्सा योजना तैयार करने, आपदा प्रबंधन योजना, खाद्य वस्तुओं की सप्लाई का स्टाक, एलपीजी, केरोसिन आयल, साफ सफाई समेत अन्य सभी प्रबंधों पर विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि रमजान के पवित्र महीने के देखते हुए नियमित तौर पर बाजारों का दौरा कर आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों की जांच करवाई जाए।

इस बीच सलाहकार ने विभिन्न जिलों से आए पंद्रह प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। प्रतिनिधियों ने जन हित के मुद्दों को उठाया जिसमें बिजली की सप्लाई सुनिश्चित बनाने, केंद्रीय विश्वविद्यालय में ढांचागत सुविधाओं को बढ़ावा देने, राक गार्डन बनाने, जेड मोड़ टनल में स्थानीय युवाओं को रोजगार देने समेत अन्य मामलों को उठाया। सलाहकार ने कहा कि उपराज्यपाल लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए बहुत गंभीर है। संबंधित विभागों को निर्देश देकर समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा। उन्होंने प्रतिनिधियों से कहा कि वे लोगों को कोरोना की रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन करने बारे जागरूक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.