Move to Jagran APP

Jammu: इंस्पेक्टर कुलदीप हांडू प्रतिष्ठित द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए चयनित, प्रदेश के पहले कोच बने

इंस्पेक्टर कुलदीप हांडू स्वयं भी वुशु के 11 बार राष्ट्रीय चैंपियन रह चुके हैं और छह बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर चुके हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 06:25 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 06:25 PM (IST)
Jammu: इंस्पेक्टर कुलदीप हांडू प्रतिष्ठित द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए चयनित, प्रदेश के पहले कोच बने
Jammu: इंस्पेक्टर कुलदीप हांडू प्रतिष्ठित द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए चयनित, प्रदेश के पहले कोच बने

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू-कश्मीर पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत कुलदीप हांडू को देश के प्रतिष्ठित द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए चुना गया है। उम्मीद है कि 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में ऑनलाइन राष्ट्रीय खेल समारोह में देशभर से चयनित सभी विजेता अपनी-अपनी जगह से लॉग इन कर इनमें भाग ले सकेंगे।

prime article banner

नई दिल्ली में सोमवार देर शाम को राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए 12 सदस्यीय समिति ने द्र्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए नामों की सिफारिश की इसमें से देशभर से विभिन्न खेलों के 13 कोच को द्राेणाचार्य पुरस्कार के लिए चयनित किया गया। इंस्पेक्टर कुलदीप हांडू स्वयं भी वुशु के 11 बार राष्ट्रीय चैंपियन रह चुके हैं और छह बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर चुके हैं। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर के अनुभव को देखते हुए हांडू को पिछले काफी समय से देश के वुशु टीम का चीफ कोच नियुक्त किया गया है। द्र्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए चयनित कुलदीप हांडू ने प्रसन्नता जताई है।

प्रदेश के पहले द्रोणाचार्य पुरस्कार पाने के लिए चयनित हांडू का कहना है कि गत तीन वर्षों से लगातार उनके नाम की सिफारिश द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए की जाती रही है लेकिन चयनित समिति की ओर से हर बार उन्हें निराशा ही हाथ लगती। इस बार उन्हें देश के इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुना गया है। इससे उनका उत्साह दोगुना हो गया है। अब वह पहले से अधिक दोगुने जोश से इंडिया की वुशु टीम के खेल में और अधिक निखार लाने में अपना शत प्रतिशत देंगे।

जम्मू-कश्मीर स्पोटर्स काउंसिल के पूर्व सदस्य हर चुके हांडू को जम्मू-कश्मीर वुशु एसोसिएशन सहित वुशु इंडिया सहित उनके चाहने वालों ने सोशल मीडिया के माध्यम से ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं। हांडू ने बताया कि पिछले तीन वर्षों में बतौर नेशनल चीफ कोच उनके नेतृत्व में भारती टीम ने 16 अंतरराष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेकर 20 स्वर्ण पदक, 47 रजत पदक और 70 से अधिक कांस्य पदक जीत चुकी है।

कुलदीप हांडू के प्रदर्शन को मद्देनजर रखते हुए उन्हें स्टेट पुरस्कार , शेर-ए-कश्मीर पुरस्कार , एफआइसीसीआइ पुरस्कार और परशुराम पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने भी हांडू को इस शानदार उपलब्धि के लिए मुबारकबाद दी है। उन्होंने का कि हांडू प्रदेश के लिए द्रोणाचार्य पुरस्कार पाने वाले पहले कोच हैं और उन्होंने जम्मू-कश्मीर पुलिस के नाम को चार चांद लगाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.