श्रीनगर, जेएनएन। Drone Loc जम्मू जिले के सीमावर्ती क्षेत्र अरनिया में वीरवार रात करीब साढ़े आठ बजे बीएसएफ की विक्रम पोस्ट की रेकी कर रहे पाकिस्तानी ड्रोन को बीएसएफ के जवानों ने खदेड़ दिया। बीएसएफ के जवानों की गोलाबारी में ड्रोन क्षतिग्रस्त हुआ है या नहीं, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

सीमापार पाकिस्तान में स्थित शहीदी इकबाल पोस्ट से ड्रोन उड़ते हुए अरनिया क्षेत्र में भारत-पाक सीमा के करीब पहुंच गया। अरनिया क्षेत्र स्थित बीएसएफ की विक्रम पोस्ट पर तैनात जवानों ने आसमान में उड़ते ड्रोन को देखा तो फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की सतर्कता को देखते हुए ड्रोन वापस लौट गया।

गौरतलब है कि सीमा पार से आतंकी घुसपैठ के प्रयास कर रहे हैं, लेकिन भारतीय जवान उनके प्रयास को सफल होने नहीं दे रहे हैं। ऐसे में सीमा पार बैठे आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं।

आतंकियों ने लगाई दो वाहनों में आग  

जानकारी हो कि आतंकियों ने बीते चौबीस घंटों के दौरान वादी में एक ट्रक समेत दो वाहनों को आग लगा दी। इस बीच,कई जगह पुलिस को जबरन बंद लागू कराने के लिए पथराव कर रहे शरारती तत्वों को खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। अलबत्ता, पुलिस ने अधिकारिक तौर पर इन घटनाओं की पुष्टि नहीं की है।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी एजेंटों और अलगाववादियों के तमाम दुष्प्रचार के बावजूद कश्मीर में पांच अगस्त के बाद से स्थिति कमोबेश पूरी तरह शांत है। सामान्य जनजीवन धीरे धीरे पटरी पर लौट रहा है। हताश आतंकी संगठनों ने जबरन बंद कराने के लिए विभिन्न इलाकों में धमकी भरे पोस्टर जारी करने के अलावा आम लोगों को निशाना बनाना शुरूकर दिया है। फरमान न मानने पर आतंकियों ने बीते माह श्रीनगर में एक दुकानदार की हत्या कर दी थी। इसके बाद उन्होंने सोपोर में एक ढाई साल की बच्ची के अलावा तीन सेब व्यापारियों को भी गोली मार जख्मी किया।

जानकारी के अनुसार दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने दो दुकानों को सील भी किया। बावजूद लोग उनके फरमान पर अमल करते नजर नहीं आ रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि गत बुधवार को उत्तरी कश्मीर के देलिना इलाके में आतंकियों ने अपने कार्यालय की तरफ जा रहे एक दंपती को उनकी कार से नीचे उतार आग लगा दी। इसके बाद आतंकी वहां से चले गए। इसी दौरान शोपियां के कचडूरा इलाके में आतंकियों ने ट्रक को आग लगा दी। बताया जाता है कि यह ट्रक एक स्थानीय सेब व्यापारी का माल लेने आया था। आतंकियों ने ट्रक चालक व क्लीनर की कथित तौर पर पिटाई भी की है।

अलबत्ता, पुलिस ने इन दोनों घटनाओं की पुष्टि नहीं की है। कुछ लोगों के मुताबिकि, आतंकियों का निशाना बना ट्रक गैर रियासती था। इस बीच, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के डाऊन-टाऊन और दक्षिण व उत्तरी ककश्मीर के कुछेक हिस्सों में शरारती तत्वों ने खुली दुकानों और सड़कों पर दौड़ रहे वाहनों को बंद कराने के लिए पथराव किया। सुरक्षाबलों ने त्वरित कार्रवाई कर इन लोगों को खदेड़ दिया। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप