Move to Jagran APP

VIDEO: 370 हटने से पहले सेना ने आतंकियों की बड़ी घुसपैठ की थी नाकाम

Pakistani terrorists near LoCजम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के ठीक पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तानी आतंकवादियों की बड़ी घुसपैठ को नाकाम किया था।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 02:11 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 02:24 PM (IST)
VIDEO: 370 हटने से पहले सेना ने आतंकियों की बड़ी घुसपैठ की थी नाकाम
VIDEO: 370 हटने से पहले सेना ने आतंकियों की बड़ी घुसपैठ की थी नाकाम

जम्मू, एएनआई। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के ठीक पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तानी आतंकवादियों की बड़ी घुसपैठ को नाकाम किया था। 30 जुलाई को कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर से सटी नियंत्रण रेखा के नजदीक भारतीय सेना ने घुसपैठ का प्रयास कर रहे आतंकवादियों के बड़े दल को देखा और उन पर फायरिंग की। भारतीय सेना की फायरिंग को देखते हुए आतंकवादी वहां से भाग खड़े हुए और अपने क्षेत्र में चले गए।

loksabha election banner

जानकारी हो कि भारतीय सेना को 30 जुलाई को कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिली। इसके तुरंत बाद सेना के जवानों ने कार्रवाई शुरू की। सेना की कार्रवाई और जवानों की मुस्तैदी से सहमे आतंकी जैसे तैसे जान बचाकर भागे। आतंकवादी भारतीय चौकियों पर हमले और घुसपैठ की फिराक में थे।

आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे थे और उनकी योजना भारतीय पोस्ट पर हमला करने की थी। लेकिन समय रहते भारतीय सैनिकों ने कार्रवाई की और घुसपैठ का प्रयास कर रहे आतंकवादियों को भागने पर मजबूर कर दिया। आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास कर रहे थे और उनकी योजना भारतीय पोस्ट पर हमला करने की थी। लेकिन समय रहते भारतीय सैनिकों ने कार्रवाई की और घुसपैठ का प्रयास कर रहे आतंकवादियों को भागने पर मजबूर कर दिया। केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से संविधान की धारा 370 हटाने का फैसला किया और साथ में जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने का भी निर्यण हुआ था।

Indian Army detected Pakistani terrorists near LoC in Kashmir’s Kupwara sector on 30 Jul.Indian troops started firing at them as soon as terrorists were detected&forced them to return to their territory.They were attempting to infiltrate&carry out attacks on Indian positions. pic.twitter.com/WlKT9VF6Cd


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.