Move to Jagran APP

नापाक हरकतें बंद न की तो इसी तरह से देंगे कड़ा जवाब

पाकिस्तान सीमा पर अकारण गोलाबारी व स्नाइपर राइफल से जवानों और आम लोगों को निशाना बनाना बंद कर दे, अन्यथा उसे इसी तरह से कड़ा जवाब दिया जाएगा।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 26 Jan 2018 08:31 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jan 2018 09:47 AM (IST)
नापाक हरकतें बंद न की तो इसी तरह से देंगे कड़ा जवाब
नापाक हरकतें बंद न की तो इसी तरह से देंगे कड़ा जवाब

जम्मू, [राज्य ब्यूरो] । पाकिस्तान सीमा पर अकारण गोलाबारी व स्नाइपर राइफल से जवानों और आम लोगों को निशाना बनाना बंद कर दे, अन्यथा उसे इसी तरह से कड़ा जवाब दिया जाएगा। भारतीय इलाकों पर गोले बरसाने के बाद जवाबी कार्रवाई में करीब 12 रेंजर्स व 15 से अधिक नागरिकों खो चुके पाकिस्तान को यह कड़ा संदेश भारत ने वीरवार को सेक्टर कमांडर स्तर की फ्लैग मीटिंग में दिया।

loksabha election banner

पाकिस्तान में जानमाल के भारी नुकसान के बाद ही पाक ने फ्लैग मीटिंग का आग्रह किया था। जम्मू के आरएसपुरा की आक्ट्राय पोस्ट पर हुई सेक्टर कमांडर स्तरीय फ्लैग मीटिंग में सीमा सुरक्षा बल ने सुबूत सौंपे कि पाकिस्तान जानबूझकर रिहायशी इलाकों में गोले दागने के साथ स्नाइपर राइफल से जवानों को निशाना बना रहा है। वहीं पाकिस्तान बैठक में झूठ बोलने से बाज नहीं आया। हमेशा की तरह वह हर आरोप से मुकर गया। अपने इलाके से पहले गोलाबारी करने से इन्कार करते हुए चिनाब रेंजर्स ने उलटे भारत पर गोलाबारी शुरू करने का आरोप लगाकर अपने इलाके में हुए भारी नुकसान का रोना रोया। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे तक चली फ्लैग मीटिंग में सीमा सुरक्षा बल के पांच अधिकारियों के दल का नेतृत्व डीआइजी पीएस धीमान ने किया। वहीं पाकिस्तान के दस सदस्यीय दल का नेतृत्व चिनाब रेंजर्स सियालकोट के सेक्टर कमांडर ब्रिगेडियर अमजद हुसैन ने किया। रेंजर्स के दल में तीन विंग कमांडर शामिल थे। सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई इस बैठक में सीमा पर शांति बनाए रखने पर जोर देने के साथ छोटे-मोटे मामलों को मिलकर निपटाने पर भी चर्चा की गई। 

 दोपहर को फ्लैग मीटिंग, शाम को गोलाबारी

सीमा पर वीरवार दोपहर को फ्लैग मीटिंग कर शांति बहाली की बात करने वाले पाकिस्तान ने शाम को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पुंछ के मनकोट सेक्टर में फिर गोलाबारी शुरू दी। भारत ने भी इसका करारा जवाब दिया। इससे पहले बीती रात भी पाक ने उपजिला नौशहरा के झंगड़, कलसियां, कलाल व लाम सेक्टर में गोलाबारी की। इस दौरान पाक सेना की ओर से कलाल सेक्टर में दागे गए स्नाइपर शॉट में सेना का जवान घायल हो गया। उसे उपचार के लिए कमान अस्पताल ऊधमपुर में रेफर कर दिया गया है। घायल की पहचान 19 पंजाब यूनिट के सिपाही रंजीत सिंह निवासी अमृतसर, पंजाब के रूप में हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.