Move to Jagran APP

Corona Deaths: लद्दाख में कोरोना से मौताें में वृद्धि, तीन दिनों में 8 संक्रमितों की मौत, आंकड़ों 108 हुआ

लद्दाख में अब तक कोरोना संक्रमण के आठ हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। इनमें से 75 प्रतिशत से अधिक मामले लेह जिले से सामने आए हैं। कारगिल जिले में अब तक सामने आए संक्रमण के मामले दो हजार के करीब हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 01:29 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 01:32 PM (IST)
Corona Deaths: लद्दाख में कोरोना से मौताें में वृद्धि, तीन दिनों में 8 संक्रमितों की मौत, आंकड़ों 108 हुआ
लेह एयरपोर्ट पर भी यात्रियों के रेपिड टेस्ट किए जा रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: केंद्र शसित प्रदेश लद्दाख में कोरोना संक्रमण से मौतों के मामलों में निरंतर तेज हो रही है। पिछले तीन दिनों में लद्दाख में 8 मौतों के साथ कोरोना संक्रमण से क्षेत्र में अब तक हुई मौतों का आंकड़ा 108 तक पहुंच गया है।

loksabha election banner

लेह में बुधवार को कोरोना के कारण 3 मौतें हुई। अब तक हुई 108 मौतों में से 67 लेह जिले में व 41 कारगिल जिले में हुई हैं। इसके साथ बुधवार को क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के 91 नए मामले भी सामने आए। इनमें से 77 लेह व 14 कारगिल जिले में सामने आए हैं। वहीं 56 मरीज बुधवार को ठीक भी हृुए। इस समय लद्दाख में 886 कोरोना संक्रमित मरीजाें का इलाज चल रहा है। इनमें से 780 लेह व 106 मरीज कारगिल जिले में हैं।

कारगिल के मुकाबले लेह में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में हरकत में आए लेह प्रशासन ने लोगों को सख्ती से कोरोना की रोकथाम संबंधी निर्देशों का पालन करने के लिए कहा। लद्दाख के स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी कोरोना की रोकथाम संबंधी मुहिम में तेजी लाई गई है। विभाग की टीमें जगह जगह पर कैंप लगाकर लोगों के रेपिड टेस्ट कर रही हैं।

लद्दाख में अब तक कोरोना संक्रमण के आठ हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। इनमें से 75 प्रतिशत से अधिक मामले लेह जिले से सामने आए हैं। कारगिल जिले में अब तक सामने आए संक्रमण के मामले दो हजार के करीब हैं। लद्दाख में कोरोना संक्रमित मरीजाें के ठीक होने की दर इस समय 87 प्रतिशत के करीब है। कारगिल में मरीजों के ठीक होने की दर इस समय 93 प्रतिशत है।

कोरोना की रोकथाम के लिए लेह व कारगिल जिले के प्रवेश मार्गों पर सभी आने जाने वालों की स्क्रीनिंग की जा रही है। इनमें वाहन चालक व सह चालक भी शामिल हैं। इसके साथ लेह एयरपोर्ट पर भी यात्रियों के रेपिड टेस्ट किए जा रहे हैं। 

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 489 नए मामले, 12 मौतें

जम्मू-कश्मीर में काेरोना संक्रमण के 489 मामले सामने आने के साथ प्रदेश में संक्रमण से 12 मौतें हई।कोरोना के कारण हुई 12 मौताें में से छह कश्मीर व छह जम्मू संभाग में हुई। इन मौताें के साथ अब तक प्रदेशों में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 1663 तक पहुंच गया है। इनमें से 1091 मौतें कश्मीर में हुई हैं। श्रीनगर जिले में 5 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई। वहीं एक मौत कुपवाड़ा जिले में हुई। जम्मू संभाग में कोरोना से हुई छह मौतों में से 3 उधमपुर , 2 सांबा व 1 कठुआ जिले में हुई है।बुधवार को प्रदेश में 570 कोरोना मरीज बुधवार को ठीक हो गए। अब तक प्रदेश में देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 107819 पहुंच गई है। इनमें से 5264 मरीजों का इलाज जारी है। वहीं अब तक तक कोरोना के 100892 मरीज ठीक हो गए हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए टेस्ट करने की प्रक्रिया में निरंतर तेजी तेजी लाई जा रही है। कई नई जगहों पर कोविड की रेपिड एंटीजन टेस्ट सुविधा शुरू हो गई। जम्मू कश्मीर में अब तक कोरोना के 28 लाख से अधिक टेस्ट किए जा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.