Move to Jagran APP

बनने से पहले ही खंडहर में तब्दील होने लगा इंडोर स्टेडियम

जागरण संवाददाता, जम्मू : पिछले छह वर्ष से एमए स्टेडियम में आधे-अधूरे मन से निर्माणाधीन इंडोर

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 07:00 AM (IST)
बनने से पहले ही खंडहर में तब्दील होने लगा इंडोर स्टेडियम
बनने से पहले ही खंडहर में तब्दील होने लगा इंडोर स्टेडियम

जागरण संवाददाता, जम्मू : पिछले छह वर्ष से एमए स्टेडियम में आधे-अधूरे मन से निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम बनते-बनते ही खंडहर में बदलने लगा है। इसका काम पूरा नहीं हो रहा। इस इंडोर स्टेडियम का निर्माण पूरा होने का खिलाड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बहुत से खिलाड़ियों का खेलने का समय निकल गया लेकिन इस इंडोर स्टेडियम का निर्माण पूरा नहीं हो पा रहा। स्टेडियम का कार्य पूरा न होने के कारण मार्शल आर्ट, फें¨सग, बैड¨मटन, जिम्नास्टिक के खिलाड़ियों को खासी परेशानी हो रही है। इस ओर सरकार का कोई ध्यान नहीं है। खिलाड़ियों का आरोप है कि इसके साथ ही कश्मीर में जो कार्य शुरू हुए थे, उन्हें पूरा हुए तीन वर्ष से भी अधिक समय हो गया है।

loksabha election banner

हालत यह है कि इस समय एमए स्टेडियम का भी निर्माण कार्य चल रहा है। इस कारण खिलाड़ियों को मैदान के अंदर भी अभ्यास नहीं करने दिया जा रहा। पहले फें¨सग की क्लास एमए स्टेडियम की पवेलियन की सीढि़यों पर होती थी लेकिन अब वहां अभ्यास संभव नहीं है। खिलाड़ियों ने डिवीजनल कमिश्नर की अनुमति से निर्माणाधीन इंडोर स्टेडियम में अभ्यास शुरू किया था लेकिन वहां भी न तो बुडन है और न ही लाइ¨टग की उचित व्यवस्था है। खिलाड़ियों की इंजरी को देखते हुए वहां अभ्यास नहीं हो पा रहा। वहीं जिम्नास्टिक के खिलाड़ी वर्षो से नए इंडोर स्टेडियम का कार्य पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं कि हाल का कार्य पूरा होते ही बैड¨मटन या जिम्नास्टिक का अभ्यास वहां शुरू हो सके। कई बार मंत्री और दूसरे अधिकारी इंडोर स्टेडियम को जल्द पूरा करने के आदेश जारी कर चुके हैं लेकिन कुछ समय काम चलने के बाद फिर बंद कर दिया जाता है। अब तो हालत यह है कि बि¨ल्डग में कुत्ते ही इतने ज्यादा होते हैं कि खिलाड़ियों का उस तरफ जाना भी मुश्किल होता जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.