जागरण संवाददाता, जम्मू : कार्तिक पूर्णिमा पर बाबा जित्तो और बुआ कौड़ी की शहादत में हर वर्ष आयोजित होने वाले झिड़ी मेले का उद्घाटन मंडलायुक्त संजीव वर्मा ने पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह की मौजूदगी में किया।

इस अवसर पर उपायुक्त, जम्मू सुषमा चौहान, एडीसी जम्मू रिशपाल सिंह, एसडीएम मढ़ तारिक हुसैन और अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे। मंडलायुक्त ने देश के विभिन्न हिस्सों से आए भक्तों, तीर्थयात्रियों का स्वागत किया, जिन्होंने बाबा जित्तो और उनकी बेटी बुआ कौड़ी के दर्शन किए और उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

बाबा जित्तो को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि बाबा जित्तो द्वारा दिया गया सर्वोच्च बलिदान हम सभी के लिए अनुकरणीय है।

एसडीएम, मढ़ (मेला अधिकारी) ने बाबा जित्तो के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करने आने वाले श्रद्धालुओं, पर्यटकों की सुविधा के लिए विभिन्न विभागों द्वारा किए गए प्रबंधों और झिड़ी मेले के वेब साइट से अतिथियों को अवगत कराया।

इस बीच, जम्मू व कश्मीर कला, संस्कृति और भाषा अकादमी ने डोगरों की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दर्शाते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। मेला प्रबंधन समिति द्वारा दंगल का भी आयोजन किया गया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप