जागरण संवाददाता, जम्मू । वनमंत्री राजीव जसरोटिया ने कहा कि इस मानसून के सीजन में जम्मू के 50 वन क्षेत्रों में 25 लाख पौधे रोपकर क्षेत्र को हरा भरा बनाया जाएगा। इसके लिए व्यापक योजना बनाई गई है। क्षेत्र को हरा भरा करने के लिए सरकार ने बड़े तौर पर पौधा रोपण अभियान शुरू किया है।

2018-19 के दौरान होने वाले पौधारोपण कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा के लिए श्रीनगर में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए वनमंत्री ने कहा कि प्रदूषण के खतरे से पर्यावरण को बचाया जाएगा।

इसके लिए जम्मू में इस मानसून ऋतु में एक बड़ा पौधारोपण अभियान करने के निर्देश दिए गए हैं। आयुक्त सचिव सौरभ भगत, प्रमुख मुख्य वन संरक्षक एमएम पंत, मुख्य वन संरक्षक कश्मीर फारूक गिलानी आदि बैठक में उपस्थित थे।

वनमंत्री ने मंत्री ने कहा कि वन विभाग तथा सामाजिक वानिकी डिविजन, वन्यजीव विभाग, टैरिटोरियल डिविजन, वन सुरक्षाबल, एकीकृत जलापूर्ति विकास परियोजना तथा मृदा संरक्षण विभाग को सामूहिक रूप से पौधरोपण के स्थल को चिन्हित करने के लिए कहा गया है।

राज्य वन अनुसंधान संस्थान निदेशक ने मंत्री को बताया कि इस मानसून ऋतु के दौरान पौधारोपण के लिए जम्मू क्षेत्र में 40 लाख पौध उपलब्ध है। 

By Preeti jha