Move to Jagran APP

मेजबान जम्मू जिला बना सीनियर जूडो प्रतियोगिता का ओवरआल चैंपियन, विजेताओं को मिले इनाम

एक दिवसीय सीनियर जेकेयूटी जूडो प्रतियोगिता में जम्मू जिला के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। नए इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स भगवती नगर जम्मू में आयोजित इस प्रतियोगिता में सांबा कठुआ जम्मू रियासी ऊधमपुर श्रीनगर डोडा गांदरबल और राजौरी जिलों के लगभग 80 खिलाड़ियों ने भाग लिया।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 02:34 PM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 02:34 PM (IST)
मेजबान जम्मू जिला बना सीनियर जूडो प्रतियोगिता का ओवरआल चैंपियन, विजेताओं को मिले इनाम
चैंपियनशिप का आयोजन जम्मू-कश्मीर खेल परिषद के बैनर तले जम्मू-कश्मीर जूडो एसोसिएशन की ओर से किया गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : एक दिवसीय सीनियर जेकेयूटी जूडो प्रतियोगिता में जम्मू जिला के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। नए इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, भगवती नगर जम्मू में आयोजित इस प्रतियोगिता में सांबा, कठुआ, जम्मू, रियासी, ऊधमपुर, श्रीनगर, डोडा, गांदरबल और राजौरी जिलों के लगभग 80 खिलाड़ियों ने भाग लिया। चैंपियनशिप का आयोजन जम्मू-कश्मीर खेल परिषद के बैनर तले जम्मू-कश्मीर जूडो एसोसिएशन की ओर से किया गया।

loksabha election banner

विकास गुप्ता उपाध्यक्ष जूडो फेडरेशन ऑफ इंडिया और महासचिव सूरज शर्मा इस अवसर पर उपस्थित थे। मुकाबलों में मुख्य कोच सूरज भान सिंह, सीनियर कोच अर्शी नाद, विकास डोगरा, रितिका सलाथिया, जुगल किशोर और रामेश्वर सिंह जम्वाल ने अंपायरिंग की।आयोजन सचिव मुनीश चटवाल ब्लैक बेल्ट हैं।

48 किलो बजन वर्ग में जम्मू की खुशी ठाकुर ने स्वर्ण पदक जीता। कठुआ की स्मडी पंगोत्रा को रजत जबकि तन्वी गुप्ता, रियासी की सोनाली को कांस्य पदक प्राप्त हुआ।52 किलो वजन वर्ग कठुआ की जिम्मो देवी, राघवी शर्मा को क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक प्राप्त हुआ। रियासी की मीनाक्षी भगत, जम्मू की अविका गंडोत्रा को कांस्य पदक प्राप्त हुआ।57 किलो वजन वर्ग में श्रीनगर की तमलीक शाह ने स्वर्ण, जम्मू की नंदनी शर्मा, ऊधमपुर की नेहा शर्मा, कठुआ की दीपांशी ने कांस्य पदक जीता।63 किलो वजन वर्ग में श्रीनगर की तज़ीम फ़याज़ ने स्वर्ण, ऊधमपुर की रेखा देवी ने रजत, जम्मू की रूबी यादव, कठुआ की कशिश शर्मा ने कांस्य पदक जीता।

70 किलो वजन वर्ग में जम्मू की श्वेता ठाकुर ने स्वर्ण पदक जीता।78 किलो वजन वर्ग में कठुआ की पलक, श्रीनगर की हमरिया जम्मू की सुहानी किरण ने कांस्य पदक जीता।78 किलो से ऊपर आयु वर्ग में कठुआ की अनमोल देवी ने स्वर्ण पदक जीता।लड़कों के 60 किलो वजन वर्ग में जम्मू की वीरवद्र सिंह, रियासी के नितीश, सांबा के आकाश, रामबन के मंगीत ने क्रमश: पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया। 66 किग्रा. में जम्मू के अक्षय शर्मा, श्रीनगर के मेशीद मोहम्मद, रियासी के लक्की भगत, ऊधमपुर के जय कुमार ने क्रमश: पहला दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया।

73 किग्रा. जम्मू के शशांक बडू, गांदरबल के मोहम्मद आदी श्रीनगर के मोहम्मद नासिर कठुआ के विपुल ने क्रमश: पहला दूसरा और तीसरा पुरस्कार प्राप्त किया।81 किग्रा. में जम्मू के रजत सिंह बडगाम के तजमुल निसार, रियासी के गौरव भट्ट, श्रीनगर के आकिब निसार ने क्रमश: पहला दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

90 किग्रा. में जम्मू के दानिश शर्मा ने स्वर्ण, श्रीनगर के फरहाद गुलज़ार ने रजत, कठुआ के राहिल शर्मा ने कांस्य पदक जीता।100 किग्रा. में श्रीनगर के बशीत रफीक, रियासी के कपिल सिंह, गांदरबल के अस्सार अदमद कठुआ के सुशील ने क्रमश: पहला, दूसरा, तीसरा स्थान प्राप्त किया। 100 किग्रा. में रामबन के राजेश सिंह, जम्मू के अमन सिंह, रियासी के समलोग और कठुआ के आर्यन सिंह ने क्रमश: स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.