Move to Jagran APP

ऑनर किलिंग: प्रेमी से शादी की इच्छा जताई तो बाप ने बेटी को मार डाला

ऑनर किलिंगपसंद के लड़के से शादी करने की इच्छा जाहिर करने पर पिता ने बेटी की हत्या कर दी। हत्या के बाद बेटी के शव को जंगल में दफना दिया और फिर पुलिस समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 09:34 AM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 09:34 AM (IST)
ऑनर किलिंग: प्रेमी से शादी की इच्छा जताई तो बाप ने बेटी को मार डाला
ऑनर किलिंग: प्रेमी से शादी की इच्छा जताई तो बाप ने बेटी को मार डाला

जम्‍मू, जेएनएन। उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में अपनी पसंद के लड़के से शादी करने की इच्छा जाहिर करने पर पिता ने अपनी बेटी की निर्मम हत्या कर दी। हत्या करने के बाद बेटी के शव को जंगल में दफना दिया और फिर पुलिस समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। घटना जिले के चंदूसा इलाके की है।

loksabha election banner

आरोपित बाप जावेद अहमद खान मंगलवार सुबह पुलिस थाना चंदूसा में पहुंचा और पुलिस से खुद को गिरफ्तार करने का आग्रह किया। इससे पुलिस टीम कुछ देर के लिए हक्का-बक्का रह गई। आरोपित ने कहा कि उसने अपनी बेटी की हत्या कर दी है। उसने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी का निकटवर्ती इलाके पजलपोरा के इरफान अहमद नामक युवक से प्रेम प्रसंग चल था।

बेटी की शादी के लिए प्रस्ताव आ रहे थे, लेकिन वह इंकार कर रही थी। कुछ दिन पहले भी जब लड़की ने आया हुआ शादी का एक और प्रस्ताव ठुकरा दिया तो जावेद ने इसका कारण पूछा। इस पर बेटी ने अपने प्रेमी इरफान से शादी करने की इच्छा जाहिर की। इस पर बाप-बेटी में जोरदार तकरार हुई। बेटी जिद पर अड़ी रही कि वह अगर शादी करेगी तो सिर्फ इरफान से।

जावेद के अनुसार इरफान उनकी बिरादरी का नहीं था और वह अपनी बेटी की बिरादरी से बाहर शादी नहीं करना चाहता था। लिहाजा जावेद बिरादरी की इज्जत बचाने के लिए सोमवार को अपनी बेटी को अपने साथ कवहर नामक निकवटर्ती जंकल पहुंचा जहां गला दबा बेटी की हत्या कर दी और शव झाडि़यों में छुपा दिया। घर पहुंचकर उसने बेटी के लापता होने की अपवाह फैला दी और मंगलवार सुबह थाने जाकर अपना गुनाह कबूला। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने घटनास्थल से युवती का शव बरामद कर लिया और आवश्यक औपचारिकताएं पूरी कर परिजनों को सौंप दिया। इधर, पुलिस ने मामला दर्ज कर जावेद को हिरासत में ले लिया है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.