Move to Jagran APP

हिजबुल मुजाहिदीन ने लोगों को निकाय व पंचायत चुनावों से दूर रहने का सुनाया फरमान

आतंकी संगठन सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर या फिर विभिन्न इलाकों में पोस्टर जारी कर चुनावों के खिलाफ फरमान जारी कर रहे हैं। हिज्ब ने ताजा धमकी पोस्टर जारी कर दी है।

By Edited By: Published: Tue, 02 Oct 2018 11:01 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 12:38 PM (IST)
हिजबुल मुजाहिदीन ने लोगों को निकाय व पंचायत चुनावों से दूर रहने का सुनाया फरमान
हिजबुल मुजाहिदीन ने लोगों को निकाय व पंचायत चुनावों से दूर रहने का सुनाया फरमान

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। हिजबुल मुजाहिदीन ने एक बार फिर लोगों को निकाय व पंचायत चुनावों से दूर रहने का फरमान सुनाया है। गौरतलब है कि राज्य में जारी निकाय व पंचायत चुनावों का आतंकी व अलगाववादी संगठनों ने बहिष्कार का एलान कर रखा है।

loksabha election banner

आतंकी संगठन सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर या फिर विभिन्न इलाकों में पोस्टर जारी कर चुनावों के खिलाफ फरमान जारी कर रहे हैं। हिज्ब ने ताजा धमकी उत्तरी कश्मीर के जिला कुपवाड़ा के विभिन्न हिस्सों में पोस्टर जारी कर दी है।

जिला कुपवाड़ा के लिए हिज्ब के स्वयंभू जिला कमांडर द्वारा जारी पोस्टरों में कहा गया है कि किसी को भी कश्मीर में जारी जिहाद में खून देने वाले नौजवानों के साथ सौदेबाजी करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इसलिए कोई भी जाने-अनजाने चुनाव प्रक्रिया का हिस्सा न बने, अगर बना तो मारा जाएगा।

पोस्टरों में आगे लिखा है कि यह मत सोचो कि मुजाहिदीन (आतंकी खुद को मुजाहिद कहते हैं) हर जगह नहीं हैं। हम हर जगह हैं और किसी भी जगह अपनी कार्रवाई को अंजाम दे सकते हैं। आतंकी संगठन ने अपने पोस्टर में लिखा है कि यह दुख की बात है कि हमारी कौम अपने हक ए आजादी के लिए कुर्बानियां दे रही हैं और दूसरी तरफ हमारे अपने ही कुछ लोग गद्दारी कर हिंदुस्‍तान का साथ दे रहे हैं।

पोस्टरों में आगे लिखा गया है कि केंद्र सरकार इन चुनावों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने एजेंडे के लिए इस्तेमाल करते हुए बताएगी कि आम कश्मीरी हिंदुस्‍तान के साथ ही रहना चाहता है। इसलिए वह चुनावों में हिस्सा ले रहा है।

कुपवाड़ा स्थित एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस तरह के पोस्टर अक्सर आतंकी संगठन जारी करते रहते हैं। हमने पोस्टरों का संज्ञान लेते हुए इन्हें चिपकाने और जारी करने वाले तत्वों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया है। इसके साथ ही आतंकी चुनाव प्रक्रिया में किसी तरह का खलल न डाल सकें, इसके लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.