श्रीनगर, नवीन नवाज। सुरक्षाबलों के लगातार बढ़ते दबाव और घटते कैडर से हताश आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला में आदिल उर्फ उमैर अल हिजबी को अपना नया कमांडर नियुक्त किया है। आदिल को नए लड़कों की भर्ती, ओजीडब्लयू नेटवर्क तैयार करने और अन्य आतंकी संगठनों के साथ समन्वय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि बीते साल जून में गुलजार अहमद लोन और उसके बाद सितंबर में परवेज अहमद वानी के मारे जाने के बाद हिजबुल मुजाहिदीन ने किसी को भी उत्तरी कश्मीर में बारामुला, सोपोर, व बांडीपोर का अपना डीविजनल कमांडर नहीं बनाया था।

इन इलाकों में इस समय हिजबुल मुजाहिदीन के करीब डेढ़ दर्जन आतंकी सक्रिय हैं और संगठन में नए आतंकियों की भर्ती भी लगभग थमी हुई है,जबकि अल-बदर, लश्कर ,जैश व अंसार उल गजवा ए हिंद में उत्तरी कश्मीर से लगभग एक दर्जन युवक बीते चार माह में शामिल हुए हैं।

हिजबुल मुजाहिदीन के प्रवक्ता गाजी बुरहानुदीन ने आज एक बयान में बारामुला व उसके साथ सटे इलाकों में अपने घटते कैडर और कमजोर नेटवर्क की पुष्टि करते हुए कहा कि हम आदिल भाई उर्फ अबु उमैर अल हिज्बी को अपना नया डीविजनल कमांडर बना रहे हैं। वह बारामुला डीविजन के दायरे में आने वाले इलाकों में संगठन का नेटवर्क मजबूत बनाते हुए भारतीय फौज के खिलाफ अपनी कार्रवाईयों में तेजी लाएंगे।

फिलहाल,कोई भी पुलिस अधिकारी हिज्ब द्वारा बारामुला के लिए नए कमांडर की नियुक्ति के बारे में ज्यादा कुछ बोलने को तैयार नहीं है। सभी सुरक्षा एजेंसियां आदिल उर्फ अबु उमैर के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हैं।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस