राजौरी, जागरण संवाददाता: पुंछ जिले की सुरनकोट तहसील फागला गांव में जंगल में आतंकवादियों द्वारा बनाए गए ठिकाने को सेना व पुलिस के जवानों ने संयुक्त अभियान के दौरान ध्वस्त करके 19 ग्रेनेड बरामद करके बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया।

जानकारी के अनुसार सेना व पुलिस को पुख्ता जानकारी मिली की आतंकवादियों ने सुरनकोट तहसील के फागला गांव के जंगल में अपना ठिकाना बना रखा है। सूचना मिलते ही सेना व पुलिस के जवानों ने अपना संयुक्त तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के जवानों ने आतंकवादियों द्वारा बनाए गए ठिकाने को ध्वस्त करके 19 ग्रेनेड बरामद किए।

सुरक्षा बलों के अधिकारियों का कहना है कि इन ग्रेनेडों को क्षेत्रों में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए छीपा कर रखा गया था, लेकिन इससे पहले ही इन ग्रेनेडों को बरामद करके सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों द्वारा तैयार की गई बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। सुरक्षा बलों द्वारा पूरे क्षेत्र को घेर कर तलाशी अभियान को जारी रखा हुआ है। 

चरस के साथ युवक गिरफ्तार: पुंछ जिले के अढ़ी क्षेत्र से पुलिस ने युवक को चरस के साथ गिरफ्तार किया है। इस संबंध में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार अढ़ी क्षेत्र में पुलिस द्वारा विशेष नाका स्थापित किया गया था इस दौरान पुलिस ने नाके से गुजर से युवक की जांच की तो उसके कब्जे से 51 रोल चरस के बरामद किए और उसी समय युवक जिसकी पहचान इफ्तिखार अहमद निवासी अढ़ी को गिरफ्तार करके उसके खिलाड़ी अढ़ी थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई को शुरू कर दिया है।