Move to Jagran APP

प्रमोद चंदेला ने खेली शतकीय पारी, हरियाणा की टीम 291 रन पर सिमटी

रणजी ट्राफी में प्रमोद चंदेला की शतकीय पारी की बदोलत हरियाणा ने 291 रनों की पारी खेली।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 07:26 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 07:26 AM (IST)
प्रमोद चंदेला ने खेली शतकीय पारी, हरियाणा की टीम 291 रन पर सिमटी
प्रमोद चंदेला ने खेली शतकीय पारी, हरियाणा की टीम 291 रन पर सिमटी

जागरण संवाददाता, जम्मू : हरियाणा के प्रमोद चंदेला की शतकीय पारी के बावजूद मेहमान हरियाणा की टीम मेजबान जम्मू-कश्मीर के 340 रन के जवाब में 291 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मेजबान जम्मू-कश्मीर के गेंदबाज मुजतबा युसूफ ने सटीक गेंदबाजी करते हुए मेहमान हरियाणा के छह विकेट चटकाए। जम्मू-कश्मीर की टीम को अभी भी 49 रन की बढ़त हासिल है।

loksabha election banner

जम्मू के जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में चार दिवसीय रणजी मुकाबले के दूसरे दिन का खेल रात को हुई बारिश के कारण करीब आधा घंटे की देरी से शुरू हुआ। हरियाणा ने पहली पारी के दो रन पर एक विकेट से आगे पारी की शुरुआत की और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पूरी टीम की पारी 89.1 ओवर में 291 रन पर सिमट कर रह गई। टीम की ओर से प्रमोद चंदेला ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 216 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 119 रन बनाए। अंकित कुमार ने 126 गेंदों का सामना करते हुए सात चौकों और एक छक्के की मदद से 63 रन, आरपी शर्मा ने 41 रन और जेजे यादव ने 18 रन बनाए।

जम्मू-कश्मीर की ओर से मुजतबा युसूफ ने सटीक गेंदबाजी करते हुए 12.1 ओवर में 49 रन देकर छह विकेट चटकाए। आबिद मुश्ताक और आकिब नबी भी दो-दो विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

मेजबान जम्मू-कश्मीर की टीम के कप्तान परवेज रसूल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। टीम ने पहली पारी में 87 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 340 रन बनाए थे। शुभम सिंह पुंडीर ने 84 रन, शुभम खजूरिया ने 62 रन और कप्तान परवेज रसूल 49 रन का योगदान दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.