Move to Jagran APP

राज्यपाल के क्षेत्राधिकार में हस्तक्षेप कर रहे राम माधव

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव ¨सह ने कहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय मह

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 09:22 PM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 09:22 PM (IST)
राज्यपाल के क्षेत्राधिकार में 
हस्तक्षेप कर रहे राम माधव
राज्यपाल के क्षेत्राधिकार में हस्तक्षेप कर रहे राम माधव

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव ¨सह ने कहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव राज्यपाल के क्षेत्राधिकार में हस्तक्षेप करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि राम माधव एक अलग संवैधानिक प्रमुख के तौर पर अपने आपको पेश कर रहे हैं।

loksabha election banner

अपने आवास पर उन्होंने कहा कि राम माधव ने एक साक्षात्कार में राज्यपाल शासन लागू रहने, फिर राष्ट्रपति शासन लागू करने और विधानसभा निलंबित रहने की बाते कही है। संवैधानिक मामलों में राम माधव को हस्तक्षेप करने का कोई हक नहीं है। राज्य संविधान की धारा 92 के तहत संवैधानिक फैसले लेने का हक सिर्फ राज्यपाल को है। राम माधव कैसे कह सकते हैं कि विधानसभा निलंबित रहेगी। अगर कोई भी पार्टी सरकार बनाने में समक्ष नहीं है तो विधानसभा को भंग किया जाता है। सर्वोच्च न्यायालय भी अपने फैसले में कह चुका है कि लंबे समय तक विधानसभा को निलंबित नहीं रखा जा सकता। चुनाव आयोग ही फैसला करता है कि चुनावों के लिए माहौल अनुकूल है या नहीं। राम माधव को ऐसे बयानबाजी से परहेज करना चाहिए। इस मौके पर गगन प्रताप ¨सह भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.