जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर के नानक नगर, शिवाजी चौक में स्थित एक जिम को गांधी नगर पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में सील कर दिया। आरोप है कि जिम के मालिक ने जिला प्रशासन के आदेश का उल्लंघन करते हुए अपने जिम को खोला हुआ था। इसके चलते पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। तहसीलदार स्वयं इस दौरान मौके पर मौजूद रहे। जिन्होंने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

एसएसपी जम्मू चंदन कोहली का कहना है कि कोरोना नियमों का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है। जो ऐसा नहीं करेगा उसके विरुद्ध कानून के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने जिन चीजों को खोलने का आदेश दिया है केवल उन्हीं को खुला रखा जाएगा। आदेश का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से पेश आया जाएगा। शुक्रवार दोपहर को गांधी नगर पुलिस को सूचना मिली कि शिवाजी चौक में मसल मिनीया जिम प्रशासन के आदेश की अवहेलना कर खुला हुआ है। जिम का मालिक विजय पाल स्वयं वहां मौजूद है। जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जो आदेश दिया है उसके तहत जिला जम्मू के सभी जिम बंद रखे जाएंगे।

आदेश के बावजूद शिवा जी चौक में जिम खुला हुआ था। सूचना पर पुलिस पार्टी को मौके पर भेजा गया। जिम को खुला हुआ पाए जाने के बाद मजिस्ट्रेट को भी वहां बुला लिया गया। मजिस्ट्रेट ने जिम को तुरंत सील करने का आदेश जारी है कर दिया। इस से पूर्व भी गांधी नगर पुलिस ने जिला प्रशासन का उल्लंघन करने वाले कई रेस्टोरेंट, शापिंग माल और दुकानों को सील किया था। गांधी नगर पुलिस ने एक विशेष दस्ते का गठन किया है। जिस का काम इलाके में घूम कर यह सुनिश्चित करना है कि कोई भी जिला प्रशासन के आदेश का उल्लंघन कर किसी प्रकार की गतिविधि को अंजाम ना दे पाए।