Move to Jagran APP

Grenade attack: पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, काेई नुकसान नहीं

सुरक्षाबलों का कहना है कि अपने साथियों की मौत से हताहत आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया। गनीमत यह रही कि ग्रेनेड निशाने पर न लगकर दूसरी ओर गिरकर फट गया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 06:46 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 06:46 PM (IST)
Grenade attack: पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, काेई नुकसान नहीं
Grenade attack: पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, काेई नुकसान नहीं

श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर के जिला पुलवामा में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ कैंप को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड किया। पुलवामा के नेवा गांव में स्थित सीआरपीएफ कैंप पर अचानक से किए गए इस ग्रेनेड हमले में किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। हालांकि पोस्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मी व स्थानीय लोगों ने बताया कि इस हमले में तीन संदिग्ध आतंकवादी शामिल थे। सुरक्षाबलों ने इलाके के घेराबंदी कर संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है। नेवा गांव से बाहर निकलने वाले सभी रास्तों की नाकाबंदी भी कर दी गई है।

loksabha election banner

अाज सोमवार सुबह ही सुरक्षाबलों ने शोपियां के वाची इलाके में करीब 28 मिनट तक चली मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन कुख्यात आतंकवादियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आदिल के रूप में हुई थी। वह शोपियां का ही रहने वाला था। आतंकी बनने से पहले वह पुलिस में एसपीओ रह चुका था। गत वर्ष 29 सितंबर को आदिल ने श्रीनगर में जवाहर नगर से तत्कालीन पीडीपी विधायक एजाज मीर के घर से सात एके-47 राइफल लूटे थे। दूसरे आतंकवादी का नाम वसीम वानी है। वह भी शोपियां का रहने वाला था। तीसरा आतंकवादी जहांगीर मलिक था। वह पुलवामा जिले के आचेन इलाके में रहता था।

सुरक्षाबलों का कहना है कि अपने साथियों की मौत से हताहत आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया। गनीमत यह रही कि ग्रेनेड निशाने पर न लगकर दूसरी ओर गिरकर फट गया। इसमें कोई भी जवान घायल नहीं हुआ है। इससे पहले की सुरक्षाबल उन्हें घेरते हमले में शामिल तीनों आतंकी वहां से भाग निकले। सीआरपीएफ, सेना और एसओजी के जवानों ने नेवा गांव को अपने कब्जे में ले लिया है। गांव के अंधर व बाहर जाने वाले रास्तों की नाकाबंदी कर दी गई है। आतंकियों की तलाश के लिए सर्च आपरेशन चलाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.