जम्मू, जागरण संवाददाता। राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार ने तपती गर्मी के बावजूद खेलों में बढ़चढ़कर भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जम्मू जिला से काफी तादाद में स्कूलों से विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह से भाग लिया। उम्मीद है कि भविष्य में भी खिलाड़ी इसी जुनून से खेलों में भाग लेकर राज्य और देश का नाम रोशन करेंगे।

जम्मू यूनिवर्सिटी में समर स्कूल अोलंपियाड के समापन अवसर पर राज्यपाल के सलाहकार मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। उन्होंने जिला प्रशासन को समर स्कूल अोलंपियाड में जिला के 14 जोन से छह हजार खिलाड़ियों के भाग लेने के लिए मुबारकबाद दी। उन्होंने बताया कि राज्य में खेलों के ढांचे को विकसित करने की दिशा में प्रयास जारी हैं। मौलाना आजाद स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में परिवर्तित करने का काम अंतिम चरणाें में है और उम्मीद है कि जल्द ही इसे पूरी तरह से विकसित कर दिया जाएगा। राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर के टीआरसी स्थित सिंथेटिक टर्फ पर रात के समय में भी फुटबॉल मुकाबले आयोजित करने के लिए फल्ड लाइट लगा दी गई हैं।

पिछले काफी समय से फुटबॉल खिलाड़ी इसकी मांग कर रहे थे इससे अब खिलाड़ियों ने राहत की सांस ली है। अंत में सलाहकार ने फुटबॉल, हॉकी, बैडमिंटन, कबड्डी, एथलेटिक, वालीबॉल, खो-खो और बास्केटबॉल में लड़कों एवं लड़कियों के वर्ग की विजेता व उपविजेता टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर जम्मू के डीसी रमेश कुमार, एसडीएम नार्थ सतीश कुमार, एसडीएम साउथ जसमीत सिंह, नजूल के सहायक आयुक्त सहित युवा, सेवा एवं खेल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

एसटीसी क्लब ने बास्केटबॉल के दोहरे खिताब जीते

साई के एसटीसी क्लब ने समर स्कूल ओलंपियाड बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अंडर-19 आयुवर्ग के बास्केटबॉल के दोहरे खिताब जीते। जिला प्रशासन द्वारा युवा, सेवा एवं खेल विभाग के सहयोग से आयोजित चार दिवसीय समर स्कूल ओलंपियाड के अंतर्गत कुल आठ खेलों में खिलाड़ियों ने अंडर-19 लड़कों और लड़कियों के वर्ग में भाग लिया। मौलाना आजाद स्टेडियम में खेले गए लड़कों के फाइनल में एसटीसी वारियर ने सैनिक स्कूल नगरोटा को मात देकर बाजी मारी जबकि आर्मी पब्लिक स्कूल कालूचक्क को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। लड़कियों के अंडर-19 आयुवर्ग का खिताब एसटीसी क्लब ने जीता जबकि जोधामल पब्लिक स्कूल को दूसरा और जेके पब्लिक स्कूल को तीसरा स्थान हासिल हुआ।

हाकी : जेके स्पोटर्स काउंसिल और केके क्लब ने अपनी प्रतिद्वंद्वी टीमों को मात देकर अंडर-19 आयुवर्ग में लड़कों एवं लड़कियों के वर्ग के खिताब हासिल किए। केके हक्कू एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में लड़कों के वर्ग के फाइनल में जेके स्पोटर्स काउंसिल पहले, महंत विचित्र सिंह क्लब दूसरे और सैनिक स्कूल नगरोटा तीसरे स्थान पर रहा। लड़कियों के वर्ग में केके क्लब ने स्वर्ण, जेके स्टेट स्पोटर्स काउंसिल ने रजत और प्रेजेंटेशन कान्वेंट स्कूल ने कांस्य पदक जीता।

बैडमिंटन : जीडी गोयनका स्कूल और डीपीएस ने लड़कों एवं लड़कियों के वर्ग में बैडमिंटन के खिताब जीते। जम्मू यूनिवर्सिटी में बैडमिंटन के मुकाबले खेले गए। लड़कों के अंडर-19 आयुवर्ग में जीडी गोयनका स्कूल ने पहला, डीपीएस जम्मू ने दूसरा और आर्मी पब्लिक स्कूल कालूचक्क ने तीसरा स्थान पाया। लड़कियों के अंडर-19 आयुवर्ग में डीपीएस जम्मू पहले, आर्मी पब्लिक स्कूल रतनूचक्क दूसरे और आर्मी पब्लिक स्कूल कालूचक्क तीसरे स्थान पर रहा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस