Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की गतिविधियों को तेजी देंगे गुलाम नबी आजाद Jammu News

पार्टी सूत्रों के अनुसार इन बैठकों में राज्य के राजनीतिक हालात कांग्रेस के समक्ष चुनौतियां व उनसे निपटने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की जाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 05:07 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 05:07 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की गतिविधियों को तेजी देंगे गुलाम नबी आजाद Jammu News
जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की गतिविधियों को तेजी देंगे गुलाम नबी आजाद Jammu News

जम्मू, राज्य ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस जम्मू कश्मीर में भाजपा की नाकामियों को मुद्दा बनाकर विधानसभा चुनाव में कामयाब होने के लिए जोर लगाएगी। भाजपा के अधूरे वादों को लेकर लोगों के बीच जाकर उनका समर्थन हासिल करने के प्रयास होंगे। प्रदेश इकाई ने जुलाई के दूसरे पखवाड़े में जिला स्तर पर गतिविधियों को तेजी देने की तैयारी की है। पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद अगले सप्ताह जम्मू आ आ रहे हैं। रणनीति बनाने के लिए जम्मू में होने वाली बैठकों में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर व अन्य वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे।

loksabha election banner

पार्टी सूत्रों के अनुसार इन बैठकों में राज्य के राजनीतिक हालात, कांग्रेस के समक्ष चुनौतियां व उनसे निपटने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की जाएगी। कांग्रेस इस समय राज्य में कठिन दौर से गुजर रही है। पार्टी संसदीय चुनाव में खाता नहीं खोल पाई है। उस पर कई नेता भी बागी तेवर दिखाते हुए अन्य राजनीतिक पार्टियों का रुख कर रहे हैं। गत दिनों राजौरी के दरहाल से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहम्मद इकबाल मलिक के नेतृत्व में विधानसभा क्षेत्र की लगभग पूरी कांग्रेस भाजपा में शामिल हो गई है। ऐसे हालात में जल्द होने वाली बैठक में पार्टी को विधानसभा चुनाव में सशक्त बनाने के लिए आगे की रणनीति बनेगी।

यह तय है कि पार्टी जिला स्तर पर लोगों के मुद्दों को लेकर भाजपा व केंद्र सरकार को घेरेगी। गत बुधवार को जम्मू में प्रदेश कांग्रेस ने प्रदर्शन कर भाजपा के अधूरे वादों को निशाना बनाया। कांग्रेस प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा का कहना है कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव में जम्मू कश्मीर में पहले से कहीं अधिक मजबूत बनकर उभरेगी। भाजपा ने लोगों से झूठे वादे कर उनका समर्थन हासिल किया, बाद में वादों को भुल दिया। अब राज्य की जनता उस पार्टी से हिसाब लेने की तैयारी में है जिसने पीडीपी के साथ साढ़े तीन साल की सरकार में कुछ नही किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस जिला स्तर पर बैठकें कर लोगों को न्याय दिलाने की मुहिम छेड़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.