Move to Jagran APP

गुलाम नबी आजाद ने परिसीमन की रिपोर्ट को बताया टेलरमेड, कहा- किसी को पहुंचाया फायदा तो किसी को नुकसान

कांग्रेस परिसीमन आयोग की रिपोर्ट से खुश नहीं है। जम्मू पहुंचे ही गुलाम नबी आजाद एयरपोर्ट से सीधा कांग्रेस गुख्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उनके चित्र के आगे श्रद्धांसुमन अर्पित किए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 01:54 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 04:12 PM (IST)
गुलाम नबी आजाद ने परिसीमन की रिपोर्ट को बताया टेलरमेड, कहा- किसी को पहुंचाया फायदा तो किसी को नुकसान
कश्मीर में पर्यटकों का आना वहां के बेहतर हालात के साथ जोड़ा जा रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर आज शनिवार को जम्मू पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने परिसीमन आयोग की रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह रिपोर्ट टेलरमेड है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि जैसे एक दर्जी कपड़ों की कांटशांट करता है वहीं परिसीमन आयोग के सदस्यों ने अपनी रिपोर्ट में विधानसभा सीटों के साथ किया गया। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि रिपोर्ट के जरिए किसी को फायदा पहुंचाया गया तो किसी को नुकसान।

loksabha election banner

उन्होंने आयोग की रिपोर्ट पर कांग्रेस का पक्ष रखते हुए कहा कि पार्टी रिपोर्ट पर पहले ही अपना रवैया स्पष्ट कर चुकी है। कांग्रेस परिसीमन आयोग की रिपोर्ट से खुश नहीं है। जम्मू पहुंचे ही गुलाम नबी आजाद एयरपोर्ट से सीधा कांग्रेस गुख्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उनके चित्र के आगे श्रद्धांसुमन अर्पित किए।

इसके बाद पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में आजाद ने कहा कि कश्मीर में पर्यटकों का आना वहां के बेहतर हालात के साथ जोड़ा जा रहा है। सच तो यह है कि कश्मीर में पर्यटक भीषण गर्मी की वजह से आ रहे हैं। यह ऊपर वाले की मर्जी है कि उसने दिल्ली सहित अन्य राज्याें में 40 से 50 डिग्री तक तापमान कर दिया है। यही वजह है कि गर्मी से निजात पाने के लिए पर्यटक ठंडे स्थानों की ओर रूख कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि गुलाम नबी आजाद 22 मई रविवार को जम्मू से श्रीनगर जाएंगे। वह श्रीनगर के गांदरबल के हरन में एक समारोह में भाग लेंगे। आजाद 23 मई को श्रीनगर से वापस दिल्ली चले जाएंगे। जम्मू कश्मीर में कांग्रेस की गुटबाजी को दूर करने के लिए आजाद का यह दौरा अहम साबित हो सकता है। हालांकि आजादी जम्मू कश्मीर का दौरा तो करते रहे हैं लेकिन काफी समय के बाद उन्होंने पार्टी मुख्यालय में आकर किसी कार्यक्रम में भाग लिया है।

इस कार्यक्रम में प्रदेश प्रधान गुलाम अहमद मीर, कार्यकारी प्रधान रमण भल्ला सहित कई नेता मौजूद थे। आजाद ने सभी से बातचीत भी की। आपको यह भी बता दें कि आजाद समर्थक नेता पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर मांग कर चुके है कि आजाद के नेतृत्व में ही जम्मू कश्मीर में चुनाव लड़ा जाए। आजाद को कांग्रेस की जम्मू कश्मीर की कमान सौंपने की मांग हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.