जम्मू, जेएनएन। राज्यसभा से सेवानिवृत्त होने के बाद पहली बार जम्मू पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जम्मू हवाई अड्डे पर भव्य स्वागत किया। कार्यकर्ताओं का जोश देखने वाला था। आजाद के आते ही पूरे एयरपोर्ट के बाहर आजाद जिंदाबाद के नारे लगने लगे।

आजाद दोपहर करीब एक बजे एयरपोर्ट पहुंचे। वहां पर अपनी जांच करवाने के बाद उनके स्वागत में जुटे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ उन्होंने मुलाकात की। इससे पहले आजाद का स्वागत करने के लिए सुबह से ही एयरपोर्ट के बाहर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं सहित कई कार्यकर्ताओं की भीड़ जुट गई थी। दोपहर करीब पौने दो बजे जैसे ही आजाद एयरपोर्ट से बाहर निकले तो उनका स्वागत करने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हजूम उमड़ पड़ा।

हाथों में फूलों के हार लेकर खड़े कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जोश देखने लायक था। हर कोई आजाद से मिलने के लिए बेकरार नजर आया। कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार गुलाम नबी आजाद जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। इस दौरान गुलाम नबी आजाद ने किसी को निराश नहीं किया। वे सभी कार्यकर्ताओं से लगातार मिल रहे हैं और हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन स्वीकार किया।  

बाद में वह अपनी गाड़ी में सवार होकर गांधी नगर स्थित अपने घर की ओर रवाना हो गए। इस दौरान सड़क के दोनों और कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में फूल व पार्टी के झंडे लेकर खड़े थे। घर में कुछ समय बिताने के बाद आजाद गत दिनों हुई कांग्रेस के पूर्व विधायक व रिश्तेदार स्वर्गीय मोहम्मद शरीफ नियाज के घर जाएंगे और शोक संतप्त परिवार के साथ अपनी संवदेनाएं प्रकट करेंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि देर शाम को आजाद शहर के सर्किट हाउस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर जम्मू-कश्मीर में पार्टी को फिर से मजबूत बनाने की रणनीति पर भी चर्चा कर सकते हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप