Move to Jagran APP

आखिर किसके कहने पर श्रमिकों ने ट्रक में केबिन की जगह छोड़ी, फैक्टरी मालिक-श्रमिक हिरासत में

जम्मू के नगरोटा बन टोल प्लाजा इलाके से पकड़े गए ओवरग्राउंड वर्करोंं ने यह भी खुलासा किया है कि हथियारों की खेप को श्रीनगर में सक्रिय आतंकवादियों को सौंपा जाना था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 10:48 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 10:48 AM (IST)
आखिर किसके कहने पर श्रमिकों ने ट्रक में केबिन की जगह छोड़ी, फैक्टरी मालिक-श्रमिक हिरासत में
आखिर किसके कहने पर श्रमिकों ने ट्रक में केबिन की जगह छोड़ी, फैक्टरी मालिक-श्रमिक हिरासत में

जम्मू,जागरण संवाददाता : नगरोटा के बन टोल प्लाजा के निकट हुए आतंकी हमले के तार परत-दर-परत खुलने जा रहे हैं। पकड़े गए जैश-ए-मोहम्मद के तीनों ओवरग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) से राज्य पुलिस का स्पेशल आप्रेशन ग्रुप (एसओजी ) और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) लगातार पूछताछ कर रही है। पूछताछ में इन्होंने जो खुलासे किए हैं वह चौंकाने वाले हैं।इससे पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए हैं।

loksabha election banner

तीनों ओजीडब्ल्यू के खुलासे पर एसओजी ने जम्मू के औद्योगिक क्षेत्र गंग्याल में उस फैक्टरी के मालिक और कर्मचारियों-श्रमिकों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है, जिन्होंने आतंकवादियों को कश्मीर घाटी में ले जाने के लिए पॉलीविनायल क्लोराइड की बोरियों को लोड करने में सहायता की। श्रमिकों से पूछताछ की जा रही है कि किन कारणों से उन्हें ट्रक के बीच आतंकवादियों को छिपाने के लिए केबिन बनाने के वास्ते जगह छोड़ने के लिए कहा गया। अगर उन्हें इस बात की जानकारी थी तो उन्होंने पुलिस को क्यों नहीं बताया। इस संबंध में पीवीसी पाइप बनाने का कच्चा माल उपलब्ध करवाने वाली जम्मू की गंग्याल फैक्टरी के मालिक और उसके श्रमिकों को एसओजी की जांच टीम ने पूछताछ शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक तीनों ओजीडब्ल्यू ने पूछताछ में बताया कि वे सांबा जिले के डिप्टी कमिश्नर कार्यालय के बाहर से गुजरने वाले पठानकोट जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग से वीरवार रात करीब 2.30 बजे ट्रक में हथियार व गोलाबारूद के लिए सवार हुए थे। आतंकियों को सीमा पार पाकिस्तान से भेजा गया था।

ओजीडब्लयू के सूत्रधार आइएसआइ के पैरोकार

एसओजी के सूत्रों ने यह भी खुलासा किया है कि पकड़े गए ओवरग्राउंड वर्करों के सूत्रधार कश्मीर में बैठे हैं और आइएसआइ के पैरोकार हैं। इन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार से आतंकवादियों की भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ का रास्ता प्रशस्त किया। एसओजी की टीम ने तीनों ओजीडब्ल्यू के खुुलासे पर दक्षिण कश्मीर से करीब सात ओवर ग्राउंड वर्करों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

श्रीनगर में सक्रिय आतंकियों को सौंपने थे हथियार

जम्मू के नगरोटा बन टोल प्लाजा इलाके से पकड़े गए ओवरग्राउंड वर्करोंं ने यह भी खुलासा किया है कि हथियारों की खेप को श्रीनगर में सक्रिय आतंकवादियों को सौंपा जाना था। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों से करीब 30 के करीब ग्रनेड और स्नाइपर राइफल समेत 6 एके 47 राइफल बरामद की हैं। भारी भरकम यह हथियार बार्डर पार पाकिस्तान से लेकर जम्मू की अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगते जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर कैसे पहुंचे, यह अभी जांच का विषय है।

...तो कुछ आतंकी पहुंच चुके कश्मीर

एसओजी सूत्रों के अनुसार आंशका व्यक्त की जा रही है कि कुछ आतंकवादी बिना हथियारों के पहले ही कश्मीर घाटी पहुंच गए, जिन्हें बाद में हथियार व गोलाबारूद बाद में मुहैया करवाने थे। इतना ही नहीं, एसओजी ने पूछताछ के लिए एक अन्य ट्रक को भी अपने कब्जे में लिया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.