श्रीनगर [जेएनएन]। उत्तरी कश्मीर के नौगाम (हंदवाड़ा) सेक्टर में गुरुवार को घुसपैठ का प्रयास नाकाम बनाते हुए चार सैन्यकर्मी जख्मी हो गए। सभी घायलों को श्रीनगर स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, टंगडार (कुपवाड़ा) सेक्टर में लगातार चौथे दिन भी पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी की, लेकिन कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। बुधवार को पाक सेना ने नौशहरा के झंगड़ सेक्टर में गोलाबारी कर आतंकियों के दल को घुसपैठ करवाने का प्रयास किया था। गोलाबारी में सेना का जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी के अनुसार, नौगाम सेक्टर में गुरुवार सुबह स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय इलाके में दाखिल हो गया। घुसपैठ का पता चलते ही जवानों ने अभियान चलाया। इस पर संगम चौकी से आगे तलाशी ले रहे जवानों पर झाडि़यों में छिपे आतंकियों ने फाय¨रग कर दी, जिससे चार जवान जख्मी हो गए। अन्य जवानों ने घायल साथियों को हटाते हुए घुसपैठियों को मुठभेड़ में उलझा लिया। घायल जवान सेना की आठ बिहार रेजीमेंट से संबंधित हैं। मुठभेड़ में कुछ आतंकी भी मारे गए या जख्मी हुए हैं क्योंकि तलाशी ले रहे जवानों को खून के धब्बे मिले हैं, जो गुलाम कश्मीर की तरफ किसी को घसीटे जाने की तरफ संकेत देते हैं।

उधर, स्वतंत्रता दिवस के दिन पाक सेना ने राजौरी के उपजिला नौशहरा के झंगड़ सेक्टर में गोलाबारी कर आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवाने का प्रयास किया। गोलाबारी में सेना का जवान कृष्ण बहादुर गडूंग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सेना व पुलिस के जवानों ने सीमा से सटे क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान तीन आइईडी जिनमें 15 किलोग्राम विस्फोटक फिट किया गया था, चार बारूदी सुरंग व अन्य सामान बरामद किया गया।

वहीं, टंगडार (कुपवाड़ा) सेक्टर में गुरुवार को लगातार चौथे दिन भी पाक सैनिकों ने भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी की, लेकिन कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। पाक गोलाबारी से सबसे ज्यादा हाजीतारी और दानी गांव प्रभावित हुए हैं। सैन्य अधिकारियों ने बताया कि बुधवार रात करीब नौ बजे पाक सैनिकों ने ब्लैक रॉक, शरारत, अनिल चौकियों और उससे सटे अग्रिम गांवों पर मोर्टार से गोले दागे। करीब तीन घंटे तक दोनों तरफ से गोलाबारी होती रही।

 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस