श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती लगभग 74 दिनों बाद शुक्रवार को अपने भाई तस्सदुक मुफ्ती से मिली हैं। दोनों के बीच करीब 20 मिनट की मुलाकात हुई। चार अगस्त की मध्यरात्रि को ही राज्य प्रशासन ने महबूबा को एहतियातन हिरासत में ले लिया था। उन्हें चश्मा शाही स्थित एक सरकारी अतिथिगृह में हिरासत में रखा गया है। इस अतिथि गृह को उप जेल का दर्जा दिया गया है।पांच अगस्त के बाद महबूबा की अपने भाई तस्सदुक के साथ यह पहली मुलाकात है।

महबूबा ने तस्सदुक को राज्य विधान परिषद में एमएलसी नियुक्त करने के बाद पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार में पर्यटन मंत्री भी बनाया था। पीडीपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि दोनों के बीच करीब 20 मिनट तक बैठक चली है।

पेशे से सिनेमाटोग्राफर तस्सदुक गत वर्ष पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार के भंग होने के बाद से ज्यादातर दिल्ली और मुंबई में ही रहते थे। वह कभी-कभार ही श्रीनगर आ रहे थे। अंतिम बार वह जुलाई माह के दूसरे पखवाड़े के दौरान एक समारोह में श्रीनगर में देखे गए थे।

महबूबा की अपने भाई से क्या बातचीत हुई, इसका कोई ब्यौरा नहीं मिल पाया है। तस्सदुक से जब उनके फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो वह उपलब्ध नहीं हो पाए। उनके स्थान पर किसी दूसरे ने फोन उठाया और कहा कि पूर्व पर्यटन मंत्री किसी बैठक में हैं। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप