Move to Jagran APP

Militancy in Kashmir: घाटी के पांच युवक आतंकी संगठनों में शामिल, सोशल मीडिया पर वायरल की तस्वीरें

सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें वायरल कर आतंकी बनने का एलान करने वाले इन युवकों के नाम आसिफ अहमद लोन जुबैर अहमद नेंगरु शकूर अहमद पर्रे सज्जाद अहमद मल्ला और मेहराजुदीन लोन है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 10:40 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 02:42 PM (IST)
Militancy in Kashmir: घाटी के पांच युवक आतंकी संगठनों में शामिल, सोशल मीडिया पर वायरल की तस्वीरें
Militancy in Kashmir: घाटी के पांच युवक आतंकी संगठनों में शामिल, सोशल मीडिया पर वायरल की तस्वीरें

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। घाटी में सुरक्षाबलों और प्रदेश प्रशासन द्वारा स्थानीय युवकों को जिहादी तत्वों के चंगुल से बचाने के तमाम प्रयासों के बीच दक्षिण कश्मीर में बीते एक पखवाड़े में पांच युवकों के आतंकी बनने की सूचना है।इन पांचों युवकों ने हथियारों संग अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर, आतंकी बनने का एलान किया है।

loksabha election banner

सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें वायरल कर आतंकी बनने का एलान करने वाले इन युवकों के नाम आसिफ अहमद लोन, जुबैर अहमद नेंगरु, शकूर अहमद पर्रे, सज्जाद अहमद मल्ला और मेहराजुदीन लोन है।

लश्कर ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार: सुरक्षाबलों ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुएअवंतीपोर में लश्कर-ए-तैयबा के एक ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया। इसी दौरान श्रीनगर के अहमदनगर इलाके में आतंकियाें के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान भी चलाया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अवंतीपोर में पुलिस ने विशेष सूचना के आधार पर चकूरा पुलवामा के रहने वाले साहिल फारुक मीर नामक एक युवक को पकड़ा। वह त्राल के साथ सटे नूरपोरा में छिपा हुआ था। उसके पास से पुलिस ने बड़ी मात्रा में हथियार व गाेला बारुद और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए। पूछताछ में उसने बताया कि वह वह त्राल, काकपोरा, खिरयु और अवंंतीपोर में सक्रिय लश्कर के आतंकियों के लिए हथियार, सुरक्षित ठिकानों और पैसे का बंदोबस्त करता था। वह उनके लिए सुरक्षाबलों की मुखबरी भी करता था। फिलहाल,उससे पूछताछ जारी है।

इस बीच, पुलिस को श्रीनगर के अहमदनगर सौरा में कुछ संदिग्ध आतंकियों को देखे जाने की सूचना मिली। पुलिस ने उसी समय सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर अहमदनगर में घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाना होने के संदेह में करीब दो दर्जन मकानों की तलाशी लेने के अलावा कुछ युवकों से संदेह के आधार पर पूछताछ भी की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.