Move to Jagran APP

Jammu Road Accident: जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत

हाइवे पर तेजी से आ रही ये कार जतवाल में सड़क किनारे खड़े ट्रक जेके08डी-1504 से टकरा गई। हादसे के तुरंत बाद अासपास खड़े व हाइवे पर चल रहे दूसरे लोग मदद को पहुंच गए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 11:54 AM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 12:05 PM (IST)
Jammu Road Accident: जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत
Jammu Road Accident: जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत

सांबा, जेएनएन। जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर वीरवार को सांबा जिले के जतवाल में एक तेज रफ्तार कार सड़क किनारे खड़े ट्रक के पीछे टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार का आधे से ज्यादा हिस्सा ट्रक के अंदर घुस गया। इस हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। परिवार के सदस्य अमृतसर में बेटी की सगाई करने के बाद जम्मू लौट रहे थे।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, दो दिन पहले जम्मू के डिगियाना आश्रम व चट्ठा से चार कारों पर सवार होकर परिवार के सदस्य बेटी की सगाई के लिए अमृतसर गए थे। बुधवार रात ये लोग वापस जम्मू के लिए निकले। तीन कारें आगे चल रहीं थीं, सबसे पीछे आ रही कार नगर जेके01एफए-1361 वीरवार सुबह करीब साढ़े छह बजे घगवाल के पास जतवाल इलाके में सड़क के किनारे खड़े ट्रक (जेके08डी-1504) से टकरा गई। ट्रक से टकराते ही कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे में कार में सवार सभी पांच लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कार की गति काफी तेज थी और रातभर सफर करने से शायद चालक को झपकी आ गई होगी।

वहीं दुर्घटनाग्रस्त कार के आगे चल रहे परिवार के अन्य सदस्य जब गंगयाल के पास पहुंचे तो देखा कि पीछे आ रही एक कार नहीं है। इसपर उन्होंने फोन कर उनसे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनका फोन नहीं मिला। काफी देर तक फोन नहीं मिला तो वे पीछे लौटे। वहां उन्होंने देखा कि जतवाल इलाके में परिवार की एक कार दुर्घटना का शिकार हो चुकी है। इससे पूर्व दुर्घटनास्थल के आसपास स्थित होटल वालों व घगवाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर खून से लथपथ सभी लोगों को जिला अस्पताल सांबा पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने पांचों को मृत घोषित कर दिया। बाद में पोस्टमार्टम के बाद सभी शवों को परिजनों के हवाले कर दिया गया।

मृतकों की पहचान : 85 वर्षीय अर्जुन सिंह पुत्र झंडा सिंह। उनके भाई (80) दर्शन सिंह पुत्र झंडा सिंह व उनकी पत्नी (70) दर्शन कौर। दर्शन सिंह का पोता (19) साहिब सुरजीत सिंह पुत्र मंजीत सिंह सभी निवासी डिगियाना आश्रम जम्मू तथा मंजीत सिंह (56) पुत्र इंद्र सिंह निवासी चट्ठा, जम्मू के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि ये लोग मंजीत सिंह की भतीजी की सगाई के लिए अमृतसर गए थे। मूलत: इस परिवार के सदस्य कश्मीर के कुपवाड़ा के रहने वाले हैं।

लखनपुर में चाय पीने के बाद दादा की कार में बैठ गया था साहिब : अमृतसर से जम्मू लौटते समय परिवार के सदस्य लखनपुर में चाय पीने के लिए रुके थे। हादसे का शिकार हुआ साहिब सुरजीत सिंह अपने किसी रिश्तेदार की कार में बैठा था। लखनपुर में साहिब सुरजीत सिंह ने कहा कि अब वह अपने दादा की कार में बैठना चाहता है। उसके बाद साहिब सुरजीत सिंह सहित पांचों लोग जम्मू के लिए निकले और जतवाल में हादसे का शिकार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.