Move to Jagran APP

Anantnag road accident: कश्मीर के जिला अनंतनाग में ट्राले से टकराई इनोवा, पांच की मौत

मरने वाले सभी केंद्र शासित राज्य लद्दाख के जिला करगिल के पनिखर इलाके के रहने वाले थे। उनके परिजनों को इस हादसे के बारे में सूचित कर दिया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 01:14 PM (IST)Updated: Wed, 06 Nov 2019 06:22 PM (IST)
Anantnag road accident: कश्मीर के जिला अनंतनाग में ट्राले से टकराई इनोवा, पांच की मौत
Anantnag road accident: कश्मीर के जिला अनंतनाग में ट्राले से टकराई इनोवा, पांच की मौत

श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग के पास वनपोह में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार तड़के एक टाटा इनोवा और ट्राला में आमने सामने हुई भिड़ंत में पांच लोगों की मौत जबकि दो अन्य जख्मी हो गए। सभी मृतक करगिल के रहने वाले थे। मृतकों में एक ही परिवार के तीन लोग हैं। पुलिस ने ट्राला चालक को हिरासत में ले लिया है। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि बीते तीन दिनों में प्रदेश में यह तीसरा बड़ा सड़क हादसा है। गत मंगलवार की शाम को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंथियाल के निकट एक मारुती स्विफ्ट कार के गहरी खाई में गिर जाने से उसमे सवार पांच लोगों की मौत हो गई थी। इससे पूर्व सोमवार को कठुआ के बनी इलाके में एक कैश वैन सड़क से नीचे गहरी खाई में चली गई थी और उसमें चार लोगों की मौत हो गई थी।

loksabha election banner

अनंतनाग से मिली जानकारी के अनुसार, यात्रियों से भरी एक टाटा इनोवा श्रीनगर से जम्मू की तरफ आ रही थी। वनपाेह के पास इसकी टक्कर सामने से आ रहे एक ट्राले से हो गई। हादसा इतना जोरदार था कि पूरे इलाके में एक जोरदार आवाज गूंजी। हाइवे से गुजर रहे सभी वाहन रुक गए और उनमें सवार लोग भी बाहर निकल आए। पुलिसकर्मी व सुरक्षाबल भी तुरंत मौके पर पहुंचे। पूरी तरह क्षतिग्रस्त टाटा इनोवा में फंसे लाेगों को सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत बाहर निकाला और उन्हें निकटवर्ती अस्पताल में पहुंचाया।

अस्पताल में डाक्टरों ने पांच लोगों अब्दुल्ला व उसकी दो बेटियों मंसूरा व आमना के अलावा मोहम्मद हुसैन व एक अन्य महिला नर्गिस को मृत लाया घोषित कर दिया। अन्य दो घायलों जिनकी पहचान गुलाम हुसैन व किंगा बानो के रुप में हुई है, की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा में भेज दिया।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि मरने वाले सभी केंद्र शासित राज्य लद्दाख के जिला करगिल के पनिखर इलाके के रहने वाले थे। उनके परिजनों को इस हादसे के बारे में सूचित कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.