श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। उत्तरी कश्मीर के टंगडार  (कुपवाड़ा) सेक्टर में  घुसपैठियों के खिलाफ गत शनिवार से जारी अभियान को जारी रखते हुए सुरक्षाबलों ने सोमवार को तीन और आतंकियों को मार गिराया। इसके साथ ही इस अभियान में मारे गए  आतंकियों की संख्या पांच हो गई है। इस दौरान एक सैन्यकर्मी भी शहीद हुआ है।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि गत शनिवार की तड़के पाकिस्तानी सैनिकों ने जंगबंदी का उल्लंघन करते हुए टंगडार सेक्टर में भारतीय सेना की बलवीर,ईगल और ब्लैक रॉक पोस्ट काे निशाना बनाते हुए गोलाबारी की थी।

भारतीय जवानों ने भी इस गोलाबारी का जवाब दिया। करीब दो घंटे बाद पाकिस्तानी सैनिक शांत हो गए थे। इसके बाद भारतीय जवानों ने अग्रिम इलाकों में घुसपैठ की आशंका के चलते सघन तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान जवानों ने स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों के एक दल को भारतीय इलाके में दाखिल होते देखा था।

जवानों द्वारा ललकारे जाने पर घुसपैठियों ने गोली चलाई थी और जवानों ने भी जवाबी फायर किया था। इस दौरान एक जवान गंभीर रुप से जख्मी हो गया था। लेकिन आतंकी कथित तौर पर भाग निकले थे।

संबधित सैन्याधिकारियों ने बताया कि जवानों ने अपने अभियान को जारी रखा और शनिवार को बच निकले आतंकियों की घेराबंदी करते हुए इलाकों में तलाशी ली। कल देर शाम गए जवानों ने घु़सपैठियों काे दोबारा घेर लिया और उसके बाद हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे। लेकिन अंधेरा होने के बाद जवानों ने अपना अभियान स्थगित कर दिया और आज सुबह सूर्याेदय के बाद उन्होंने दोबारा तलाशी अभियान शुरु किया। 

गत रविवार को जिस जगह मुठभेड़ हुई थी, उससे कुछ ही दूरी पर जवानों ने दोबारा आतंकियों को घेरा। यह मुठभेड़ लगभग दो घंटे तक जारी रही,जिसमें तीन आतंकी मारे गए। संबधित अधिकारियों ने बताया कि इस अभियान में अब तक पांच आतंंकी मारे गए हैं। लेकिन इस दौरान एक सुरक्षाकर्मी भी शहीद हो गया है। मारे गए आतंकियों की तत्काल पहचान नहीं हो पाई है। लेकिन पांचो विदेशी हैं।उनके पास से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारुद भी मिला है। 

जानकारी हो कि पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान की ओर से इस इलाके में गोलीबारी की जा रही है। पाकिस्तान की ओर से लगातार घुसपैठ की कोशिशें की जा रही हैं। बता दें कि हाल ही में सेना प्रमुख बिपिन रावत ने भी बयान दिया है कि पाकिस्तान के आतंकियों का खात्मा करने के लिए एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप