Move to Jagran APP

श्रीनगर स्थित ट्रैफिक पुलिस मुख्यालय की इमारत में आग, सभी उपकरण आग की भेंट चढ़े

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। इसकी जांच की जा रही है। आग की इस घटना में ट्रैफिक मुख्यालय में रखा रिकार्ड पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 09:17 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 09:17 PM (IST)
श्रीनगर स्थित ट्रैफिक पुलिस मुख्यालय की इमारत में आग, सभी उपकरण आग की भेंट चढ़े
अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के साथ आग के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। श्रीनगर स्थित ट्रैफिक पुलिस मुख्यालय की इमारत में बुधवार तड़के संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग इमारत की सबसे ऊपर की मंजिल से शुरू हुई। ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इमारत की ऊपरी मंजिल में रखा गया रिकार्ड इस आग में पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। घटना के तुरंत बाद घटना स्थल पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने आगे पर काबू पा लिया। पुलिस ने इस संबंध में एक मामला दर्ज कर अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के साथ आग के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आग लगने की यह घटना सुबह 4.30 बजे के करीब की है। कोठीबाग पुलिस स्टेशन के ऊपर बने ट्रैफिक पुलिस मुख्यालय में अचानक से आग भड़की और देखते ही देखते उसने ऊपर के पूरे हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। अग्निमशन दस्ते को सूचित किया गया और कुछ ही समय बाद दमकल कर्मी आग पर काबू पाने के लिए वहां पहुंच गए। लकड़ी का ढांचा होने की वजह से दमकल कर्मियों के वहां पहुंचने से पहले ही ट्रैफिक कंट्रोल में लगे सभी उपकरणों आग में स्वाह हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। इसकी जांच की जा रही है। आग की इस घटना में ट्रैफिक मुख्यालय में रखा रिकार्ड पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अलावा इसी इमारत में ट्रैफिक विभाग ने अपना कंट्रोल रूम भी स्थापित किया था, जिसमें लगे सभी उपकरणों जलकर राख हो गए। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी। आग बुझने के बाद उन्होंने इसके कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। जल्द ही इस बारे में जानकारी दी जाएगी। वहीं कोठीबाग पुलिस ने भी इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.