Move to Jagran APP

झूठी अफवाह फैलाने वाली समाचार एजेंसियों पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, जम्मू : बागे बाहु क्षेत्र से गत बुधवार से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई कश्

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 07:26 AM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 07:26 AM (IST)
झूठी अफवाह फैलाने वाली समाचार एजेंसियों पर मामला दर्ज
झूठी अफवाह फैलाने वाली समाचार एजेंसियों पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, जम्मू : बागे बाहु क्षेत्र से गत बुधवार से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई कश्मीरी किशोरी को पुलिस ने एक सप्ताह बाद बड़ी ब्राह्मणा से बरामद कर लिया। किशोरी ने खुलासा किया कि माता-पिता की डांट के बाद वह गुस्से में घर छोड़ कर चली गई थी। रात को उसे एक महिला ने अपने घर पर रखा और अगले दिन उसे बड़ी ब्राह्मणा ले गई थी, जहां से पुलिस ने उसे बरामद कर लिया।

loksabha election banner

वहीं, इस मामले में कश्मीर की कई समाचार एजेंसियों द्वारा गत वीरवार को हुई ¨हसा के दौरान युवती का अपहरण होने की अफवाह फैल दी गई थी, जिसका संज्ञान लेते हुए जम्मू पुलिस ने इन समाचार एजेंसियों के विरुद्ध अफवाहें फैला कर माहौल खराब करने का मामला दर्ज कर लिया।

एसएसपी जम्मू तेजेंद्र ¨सह ने बताया कि कश्मीर के बड़गाम में रहने वाले एक व्यक्ति ने बागे बाहु पुलिस थाने में पहुंच कर अपनी बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज करवाई थी। किशोरी के पिता ने पुलिस को सही जानकारी नहीं दी थी कि उसकी बेटी घर में हुए झगड़े के बाद घर से चली गई है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने एसपी सिटी साउथ विनय शर्मा, एसएचओ बागे बाहु सुनील शर्मा, एसएचओ त्रिकुटा नगर परवेज सज्जाद की विशेष जांच टीम का गठन किया। लापता किशोरी के पास मोबाइल फोन नहीं था, इसलिए पुलिस को उसके बारे में पता लगाने में समस्या आ रही थी। किशोरी के घर के पास एक दुकानदार ने पुलिस को बताया कि लापता होने के दिन किशोरी ने उसके मोबाइल फोन से किसी को फोन किया था। पुलिस ने उक्त नंबर पर संपर्क किया। जांच के दौरान यह बात सामने आई कि किशोरी का कश्मीर में रहने वाले एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा है। युवक भी इन दिनों जम्मू में रह कर लकड़ी मिस्त्री का काम कर रहा है। युवक ने पुलिस को बताया कि किशोरी ने उसे फोन कर बड़ी ब्राह्मणा में होने की जानकारी दी है। इस सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए किशोरी को बरामद कर लिया। किशोरी ने घरेलू मारपीट के चलते भाग जाने की जानकारी दी। पुलिस ने बकायदा मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर उसका बयान दर्ज करवा दिया और उसे परिजनों के हवाले कर दिया।

---------

झूठी अफवाह फैलाने वालों पर जम्मू में पहली बार दर्ज हुआ मामला

जम्मू : एसएसपी जम्मू तेजेंद्र ¨सह ने बताया कि यह पहली बार हुआ है कि जम्मू का सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने के लिए झूठी अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध जम्मू पुलिस ने मामला दर्ज किया है। मामला दर्ज करने से पूर्व पुलिस महानिदेशक की इजाजत ली गई है। भविष्य में भी यदि कोई अफवाहें फैला कर भाईचारे को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेगा तो उसके विरुद्ध मामला दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.