Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: पाकिस्तान से संचालित कश्मीर फाइट वर्डप्रेस डॉटकॉम वेबसाइट के हैंडलर पर एफआइआर

पाकिस्तान से संचालित वेबसाइट का संबंध कश्मीर में सक्रिय लश्कर-ए-ताइबा हिजबुल मुजाहिदीन द रजिस्टेंस फ्रंट जैसे संगठनों से माना जाता है। श्रीनगर के हवल इलाके में आतंकियों द्वारा कत्ल किए गए एडवोकेट बाबर कादरी को लेकर इसी वेबसाइट पर कई बार भड़काऊ बातें लिखी गई थी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 09:31 AM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 09:31 AM (IST)
Jammu Kashmir: पाकिस्तान से संचालित कश्मीर फाइट वर्डप्रेस डॉटकॉम वेबसाइट के हैंडलर पर एफआइआर
वेबसाइट कश्मीर फाइट वर्डप्रेस डॉटकॉम पर आपत्तिजनक लेख अपलोड

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। वेबसाइट कश्मीर फाइट वर्डप्रेस डॉटकॉम पर कश्मीर के कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं व मीडिया कर्मियों को लेकर अपलोड आपत्तिजनक लेख का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने वेबसाइट हैंडलर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

पाकिस्तान से संचालित इस वेबसाइट का संबंध कश्मीर में सक्रिय लश्कर-ए-ताइबा, हिजबुल मुजाहिदीन, द रजिस्टेंस फ्रंट जैसे संगठनों से माना जाता है। श्रीनगर के हवल इलाके में आतंकियों द्वारा कत्ल किए गए एडवोकेट बाबर कादरी को लेकर इसी वेबसाइट पर कई बार भड़काऊ बातें लिखी गई थी।

वर्ष 2018 में पत्रकार शुजात बुखारी के खिलाफ भी इसी वेबसाइट पर लेख छपे थे, जिसके चंद दिनों बाद ही उनकी हत्या कर दी गई। कुछ दिनों पहले ही प्रदेश के कुछ राजनीतिक, सामाजिक कार्यकर्ताओं के अलावा मीडिया कर्मियों की एक सूची प्रकाशित हुई थी। इसका विरोध होने पर आतंकी संगठन टीआरएफ ने इस सूची से किनारा कर लिया और वेबसाइट से सूची हटा दी गई।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, यह वेबसाइट आतंकी और जिहादी विचारधारा का प्रचार कर रही है। इस पर प्रकाशित सामाग्री देश की एकता,अखंडता को नुकसान पहुंचाती है। पुलिस ने वेबसाइट हैंडलर के खिलाफ श्रीनगर के कोठीबाग पुलिस स्टेशन में एफआइआर दर्ज कर ली है।

पिछले सप्ताह ही जम्मू कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग ने कहा था कि वेबसाइट पर कश्मीर के राजनीतिक -सामाजिक कार्यकर्ताओं व मीडिया कर्मियों की जारी सूची प्रदेश में अमन बहाली के लिए काम कर रहे लोगों को डराने और कश्मीर में अलगाववादी एजेंडे को आगे बढ़ाने की साजिश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.