जम्मू, जागरण संवाददाता : नानक नगर के सेक्टर नंबर 13 में जम्मू कश्मीर बैंक के एटीएम गार्ड की निर्मम हत्या करने के आरोपियों को बिना पुलिस वेरिफिकेशन करवाएं किराए पर रखने वाले मकान मालिख को महंगा पड़ गया। नानक नगर निवासी जसवंत सिंह के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। गांधीनगर पुलिस ने जसवंत सिंह के विरुद्ध जिला आयुक्त जम्मू के आदेश का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया।एटीएम गार्ड की हत्या किराए पर मकान लगाने वालों के लिए सबक है।

पुलिस ने जांच में पाया गया कि जसवंत सिंह ने कश्मीर के बाडीपूरा में रहने वाले विकास बशीर लोन को बिना पुलिस वेरिफिकेशन करवाएं घर पर कमरा किराये पर दे दिया था। हत्या आरोपितों की भी यही योजना थी कि उनका रिकॉर्ड पुलिस के पास नहीं है, इसलिए वे जम्मू में एटीएम लूट कर कश्मीर भाग जाएंगे, लेकिन एटीएम के सिक्योरिटी गार्ड राजू शर्मा ने आरोपियों की योजना को विफल कर दिया था। इस दौरान हत्यारोपित ने उसकी गला रेत कर हत्या कर दी थी।

एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटिल ने लोगों को कहा है कि अपने घर पर किरायेदार रखने से पूर्व उनकी पुलिस वेरिफिकेशन जरूर करवा लें। ऐसा ना करने वालों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कई बार पुलिस की ओर से शहर वासियों से अपील की जा चुकी थी। खास कर दरबार मूव होने और 26 जनवरी या 15 अगस्त से पूर्व पुलिस हर साल शहर के नागरिकों को सावधान करती आई है। इसके बावजूद जसवंत सिंह ने कश्मीर के रहने वाले इन युवकों को बिना वेरिफिकेशन करवाए अपने कमरे में रखा हुआ था।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021