जम्मू, जेएनएन। कश्मीर के युवा जो फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) पुणे और सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (SRFTI) में जगह पाने के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस टेस्ट (JET) 2020 में आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए खुशखबरी है। अब वे आॅफलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं। आॅफलाइन आवेदन भरने की व्यवस्था जम्मू और कश्मीर कला, संस्कृति एवं भाषाओं अकादमी के सहयोग से की गई है। उम्मीदवार आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी लालमंडी श्रीनगर में स्थित अकादमी के कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र और फीस 31 जनवरी, 2020 तक जमा करनी होगी।

यह फैसला कश्मीर में इंटरनेट सेवा को लेकर युवाओं को पेश आ रही दिक्कतों को देखते हुए लिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 31 जनवरी को बंद कर दी जाएगी। जेईटी प्रवेश परीक्षा 15 और 16 फरवरी 2020 को आयोजित होंगे। फार्म भरने व जमा कराने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवार एडमिट कार्ड 5 फरवरी 2020 से ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार इसके लिए जेईटी की वेबसाइट applyadmission.net/jet2020 पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

JET 2019 की परीक्षा में प्राप्त स्कोर के आधार पर ही एफटीआइआइ और एसआरएफटीआइ चयन प्रक्रिया के दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों को कॉल लेटर भेजेंगे। JET 2019 पंजीकरण शुल्क ऑनलाइन ही भरना होगा। एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 1250 रुपये जबकि अन्य सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए 4000 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। दोनों संस्थानों द्वारा प्रदान किए जाने वाले पाठ्यक्रमों के लिए एक उम्मीदवार को केवल एक बार ही पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना है। उसे दोनों संस्थानों में प्रवेश के लिए माना जाएगा। 

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस