जम्मू, जेएनएन। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिला के अंतर्गत हंदवाड़ा के तराटपोरा में आज यानि वीरवार रात को संदिग्ध परिस्थितियों में बम धमाका हुआ। इसमें एक 17 वर्षीय युवती की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है जबकि परिवार के पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए हंदवाड़ा अस्पताल में ले जाया गया है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

जानकारी के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिला के अंतर्गत हंदवाड़ा के तराटापोरा रामहाल में वीरवार रात को गुलाम मोहम्मद वानी के घर में संदिग्ध परिस्थितियों में बम धमाका हुआ। इस संदिग्ध बम धमाके में गुलाम मोहम्मद वानी की 17 वर्षीय शबनम बानो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि परिवार के अन्य पांच सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। पड़ोस में रहने वाले लोग और पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई।

घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवा दिया गया है। पुलिस इस संदिग्ध परिस्थितियों में हुए बम धमाके की जांच में जुट गई है। इस बात की संभावना से भी इंकार नहीं किया गया जा सकता है कि कोई आतंकवादी गुलाम मोहम्मद वानी के घर पर ग्रेनेड से हमला कर फरार तो नहीं हो गया है। अलबत्ता, पुलिस और सुरक्षाबलों की ओर से क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया है।

श्रीनगर जिला में अब केवल चार आतंकवादी ही सक्रिय हैं

इसी बीच कश्मीर में आतंकवादियों के खात्मे के लिए पुलिस और सुरक्षाबलों का संयुक्त रूप से आपरेशन आलआउट जारी है। हाल ही में कश्मीर के आइजी के विजय कुमार ने बताया था कि श्रीनगर जिला में अब केवल चार आतंकवादी ही सक्रिय रह गए हैं। उन्होंने इन आतंकियों से हथियार छोड़कर आत्मसमर्पण करने की भी अपील की है। उन्होंने साफतौर पर कहा कि अगर इन्होंने आत्मसमर्पण नहीं किया तो फिर आने वाले दिनों में या तो ये चारों पकड़े जाएंगे या फिर मुठभेड़ों में मार गिरा दिए जाएंगे।

Edited By: Vikas Abrol