Move to Jagran APP

नेशनल कांफ्रेसं के कार्यकर्त्ताओं की हत्या पर फारुक, उमर और महबूबा ने जताया शोक

फारुक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज श्रीनगर में दिन दहाड़े नेशनल कांफ्रेसं के दो कार्यकर्त्ताओं की हत्या पर गहरा शोक जताया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 01:23 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 01:32 PM (IST)
नेशनल कांफ्रेसं के कार्यकर्त्ताओं की हत्या पर फारुक, उमर और महबूबा ने जताया शोक
नेशनल कांफ्रेसं के कार्यकर्त्ताओं की हत्या पर फारुक, उमर और महबूबा ने जताया शोक

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डा फारुक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज श्रीनगर में दिन दहाड़े नेशनल कांफ्रेसं के दो कार्यकर्त्ताओं की हत्या पर गहरा शोक जताया है।

prime article banner

उमर अब्दुल्ला ने दो नेकां कार्यकर्त्ताओं की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए विधायिका शमीमा फिरदौस के कार्यालय में काम करने वाले नजीर अहमद बट और उनके एक अन्य साथी मुश्ताक अहमद वानी की आतंकियों ने हत्या कर दी है। अल्लाह उन्हें जन्नत नसीब करे।

उन्होंने इस हमले में घायल तीसरे कार्यकर्त्ता शकील अहमद जांगू के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है।उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कहा कि नेकां कार्यकत्ताओं की हत्या लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था का एक और सुबूत है। उन्होंने कहा कि हमने कई बार सुरक्षा का मुददा उठाया है।

नेकां नेता ने आतंकी हमले में मारे गए कार्यकत्ताओं की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिवारों के साथ अपनी गहरी संवेदना जताई है।

नेकां प्रमुख डा फारुक अब्दुल्ला ने दो नेकां कार्यकर्त्ताओं पर दुख जताते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआ की है। उनहोंने कहाकि जिन लोगों ने यह घोर निंदनीय कार्य किया है, वह कश्मीर और इस्लाम के दुश्मन हैं।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी ट्विट कर नेकां कार्यकत्ताओं की हत्‍या पर गहरा शोक जताया है।

उन्होंने कहा कि नेकां कार्यकर्त्तओं की हत्या की खबर से मुझे बहुत दुख पहुंचा है। मेरा दिल उनके परिवार और बच्चों की पीड़ा से द्रवित हो उठा है। वह किन हालात से गुजर रहे होंगे,उसकी कल्पना भी नहीं कर सकती।

इस बीच,उमर अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती द्वारा नेकां कार्यकर्त्ताओं की मौत पर जताई की संवेदना के लिए उनका आभार प्रकट किया और ट्विटर पर लिखा महबूबा जी आपकी सहानुभूति के लिए शुक्रिया। मुझे पूरा यकीन है कि आपके द्वारा व्यक्त की गई संवेदना पीड़ित परिवारों को इस  मुश्किल वक्त का सामना करने की ताकत देगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.