श्रीनगर, जेएनएन। नेशनल कांफ्रेंस के प्रधान व श्रीनगर संसदीय क्षेत्र से सांसद डॉ फारूक अब्दुल्ला एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह इस समय श्रीनगर केे स्किम्स सौरा में उपचाराधीन हैं। वहीं स्किम्स अस्पताल में उनकी देखरेख कर रहे उनके बेटे उमर अब्दुल्ला ने भी आज अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज हासिल की। उनके बेटे व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीटर हैंडल पर यह जानकारी साझा की।

डॉ फारूक अब्दुल्ला ने गत माह 2 मार्च को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी। उसके बाद उन्होंने पार्टी से संबंधित कई सभाओं में भाग लिया। इस बीच उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया। कोरोना लक्षण देखे जाने के बाद उन्होंने अपनी जांच करवाई। डॉक्टरों ने उनका कोरोना टेस्ट भी किया। 30 मार्च को आई रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद उन्हें घर में ही आइसोलेट किया गया।

पिता के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उमर अब्दुल्ला व परिवार के अन्य सदस्य भी होम क्वारंटाइन हो गए। हालांकि बाद में जांच में वे सभी नेगेटिव पाए गए। स्वास्थ्य में बेहतर सुधार न होता देख डॉक्टरों की सलाह पर डॉ फारूक अब्दुल्ला को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए 3 अप्रैल को श्रीनगर के स्किम्स अस्पताल में भर्ती कर दिया गया।

डॉ अब्दुल्ला के स्किम्स में भर्ती होने की सूचना उमर अब्दुल्ला द्वारा अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर करते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य राजनीतिज्ञों व उनके समर्थकों ने उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की। यही नहीं उपराज्यपाल मनोज सिन्हा उनका हाल जानने के लिए स्किम्स पहुंच गए।

इस दौरान उन्होंने उमर अब्दुल्ला को डॉ अब्दुल्ला को अन्य अस्पताल में शिफ्ट करने की पेशकश भी की। परंतु उमर अब्दुल्ला ने कहा कि स्किम्स के डॉक्टर व यहां की टीम उनका बेहतर ख्याल रख रही है।

गत मंगलवार को एक बार फिर डॉ फारूक अब्दुल्ला की कोरोना जांच की गई। आज सुबह आई रिपोर्ट में वह एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉक्टरों का कहना है कि डॉ फारूक अब्दुल्ला को अभी कुछ दिन ओर अस्पताल में रहना होगा।  

उमर ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज: पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को बुधवार को कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज ली। उमर अब्दुल्ला अपने पिता की देखरेख के लिए पिता डॉ फारूक अब्दुल्ला के साथ स्किम्स सोरा में हैं। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर डोज लेते हुए अपनी फोटो शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने आज सुबह अस्पताल में यह डोज ली।

उन्होंने लिखा "आज सुबह मुझे कोरोना वैक्सीन की पहली डोज मिली। यह एक सहज और दर्द रहित था। उमर ने टीकाकरण के लिए स्किम्स अस्पताल के डॉक्टरों व अन्य स्टाफ सदस्यों का आभार भी व्यक्त किया।

आपको बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके डॉ फारूक अब्दुल्ला करीब एक हफ्ते से अस्पताल में भर्ती हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021