Move to Jagran APP

Jammu: कोरोना के बीच जम्मू विवि में विकास को मिली तेजी, फाइनेंस विंग का निर्माण पूरा होने का आया

वीसी प्रो. धर ने कहा कि इस समय जम्मू कश्मीर में विश्वविद्यालयों समेत सारे शिक्षण संस्थान बंद है मगर हमने विकास कार्यों को रुकने नहीं दिया। इनको पूरा करने के लिए तेजी के साथ काम होता रहा। इसका नतीजा यह है कि फाइनेंस विंग तैयार हो गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 11:09 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 11:09 AM (IST)
Jammu: कोरोना के बीच जम्मू विवि में विकास को मिली तेजी, फाइनेंस विंग का निर्माण पूरा होने का आया
अतिथियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए काम हो रहा है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: कोरोना से उपजे हालात के कारण इस समय बंद पड़े जम्मू विश्वविद्यालय में विकास कार्यों को तेजी दी गई है। जम्मू विश्वविद्यालय के अहम प्रोजेक्ट में इस समय लड़कियों के हॉस्टलों की मरम्मत, गेस्ट हाउस का विस्तार और फाइनेंस विंग की एक्सटेंशन जैसे अहम विकास कार्यों को तेजी दी गई है।

loksabha election banner

जम्मू विश्वविद्यालय में लड़कियाें के तीन हॉस्टल पुराने है जबकि एक हॉस्टल कुछ समय पहले तैयार हुआ था। इस समय विश्वविद्यालय बंद है और विद्यार्थी अपने घरों को गए हुए है। इसलिए विश्वविद्यालय प्रबंधन ने सारा ध्यान हॉस्टलों की मरम्मत पर लगा दिया है। विश्वविद्यालय के वीसी प्रो. मनोज धर ने लड़कियों के हॉस्टलों का दौरा किया और कमरों, कामन रूम, डाईनिंग एरिया, किचन को देखा। उन्होंने वहां पर आवश्यक मरम्मत कार्य तेजी के साथ पूरा करने के निर्देश दिए।

वीसी ने कहा कि नया अकादमिक सत्र शुरू होने से पहले हमारे पास हॉस्टलों की मरम्मत का मौका है। दो महीने के अंदर अंदर सारे मरम्मत कार्य पूरे किए जाएं। जम्मू विवि कैंपस में मौजूदा गेस्ट हाउस का विस्तार किया जा रहा है। गेस्ट हाउस को नई दिशा दी जा रही है। कमरों का निर्माण व पुराने कमरों की मरम्मत की जा रही है। अतिथियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए काम हो रहा है।

वीसी का कहना है कि गेस्ट हाउस में हम बेहतर सुविधाएं प्रदान करना सुनिश्चित बना रहे हैं। जम्मू विवि में फाइनेंस विंग के विस्तार का काम पूरा होने वाला है। फाइनेंस विंग में आवश्यक उपकरण लगाए जाएंगे। कंप्यूटर समेत बेहतर नेटवर्क का ढांचा उपलब्ध होगा। फाइनेंस विंग का जल्द ही उद्धाटन किया जाएगा।

वीसी प्रो. धर ने कहा कि इस समय जम्मू कश्मीर में विश्वविद्यालयों समेत सारे शिक्षण संस्थान बंद है मगर हमने विकास कार्यों को रुकने नहीं दिया। इनको पूरा करने के लिए तेजी के साथ काम होता रहा। इसका नतीजा यह है कि फाइनेंस विंग तैयार हो गया है। विवि के ओल्ड कैंपस में भी विकास कार्यों को तेजी देने की तैयारी की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.