Move to Jagran APP

Jammu: बारिश से करवा चौथ से पहले ही बाजार से रौनक गायब

बाजारों की रौनक को देखते हुए उम्मीद थी कि शनिवार को करवा चौथ के एक दिन पहले खूब रौनक रहेगी। बहुत सी औरतें इसी इंतजार में थी कि वह अपनी सभी तैयारियां एक दिन पहले ही कर लेंगी। जारी बारिश ओलावृष्टि के चलते सभी तैयारियां धरी की धरी रह गई।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 03:22 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 03:22 PM (IST)
Jammu: बारिश से करवा चौथ से पहले ही बाजार से रौनक गायब
करवाचौथ को देखते हुए इन दिनों सैंकड़ों की संख्या में राजस्थान से मेहंदी लगाने के लिए लोग पहुंचे हुए हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता : पति की लंबी आयु के लिए रखे जाने वाले करवा चौथ के व्रत को देखते हुए पिछले कुछ दिनों से बाजारों में खूब रौनक दिख रही थी। कोरोना के चलते बेरौनक हुए बाजारों में करवा चौथ का रंग सिर चढ़ कर बोल रहा था लेकिन शनिवार को बारिश बाजार की रौनक ले उड़ी। बाजारों की रौनक को देखते हुए उम्मीद थी कि शनिवार को करवा चौथ के एक दिन पहले खूब रौनक रहेगी। बहुत सी औरतें इसी इंतजार में थी कि वह अपनी सभी तैयारियां एक दिन पहले ही कर लेंगी। लेकिन सुबह से जारी बारिश और ओलावृष्टि के चलते सभी तैयारियां धरी की धरी रह गई। दोपहर तक तो बारिश ने इस कदर परेशान किया कि घरों से निकलना मुश्किल था।

loksabha election banner

महिलाओं में करवा चौथ पर खरीददारी की क्रेज के चलते बारिश के बीच भी बहुत सी औरतें खरीददारी करने पहुंची लेकिन बाजारों में जिस तरह की रौनक की उम्मीद थी। वह नहीं दिखी।हालांकि ब्यूटी पार्लरों और मनियारी की दुकानों पर महिलाएं जैसे तैसे खरीददारी करने पहुंचती रही। लेकिन रेहड़ी, फड़ी, खुले में स्टाल लगाने वाले नहीं दिखे। जिस कारण रौनक नहीं रही। पिछले कुछ दिनों के मुकाबले रश भी बहुत कम रहा।

मेहंदी लगाने वालों को हुई खासी परेशानी

करवाचौथ को देखते हुए इन दिनों सैंकड़ों की संख्या में राजस्थान से मेहंदी लगाने के लिए लोग जम्मू पहुंचे हुए हैं।करवाचौथ से एक दो दिन पहले ही मेहंदी लगाने के लिए महिलाएं निकलती हैं लेकिन बारिश के चलते बहुत कम लोग ही मेहंदी लगाने निकल सकी। मेहंदी लगाने वाली सबाई माधोपुर की कविता ने कहा कि करवा चौथ से एक दो दिन पहले तो मेहंदी लगाने वालों का इतना रश रहता है कि टाइम ही नहीं मिलता। मन चाह मोल भाव भी मिल जाया करता था लेकिन शनिवार सुबह से ही बारिश जारी है जिसके चलते काम ही नहीं निकला। हां, हमारे बहुत से साथियों को लोग मेहंदी लगाने के लिए घरों में ले गए। थोड़ा बहुत काम तो चलता रहा लेकिन जिस तरह का रश पड़ता है, नहीं पड़ा।

वहीं श्रेया गुप्ता ने कहा कि करवा चौथ को देखते हुए उन्होंने इस वर्ष अधिकतर खरीदारी तो ऑन लाइन ही कर ली थी। बस ब्यूटी पार्लर जाना था और मेहंदी लगवानी थी। बारिश के चलते सुबह से ही घर से निकलना मुश्किल है। शाम को मेहंदी लगाने के लिए राजस्थान से आई कुछ महिलाएं मान गई हैं। पूरे परिवार की महिलाओं ने घर में ही मेहंदी लगा ली है। बाजार में करवा चौथ पर जो रौनक देखने का इंतजार रहता है। उसमें जरूर कमी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.