Move to Jagran APP

बढेरी में अतिक्रमण कर बनाए कच्चे-पक्के मकान तोड़े

सांबा में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 07:31 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 07:31 AM (IST)
बढेरी में अतिक्रमण कर बनाए कच्चे-पक्के मकान तोड़े
बढेरी में अतिक्रमण कर बनाए कच्चे-पक्के मकान तोड़े

संवाद सहयोगी, सांबा : जिला मुख्यालय सांबा नंदिनी के पास गांव बढेरी में गुज्जर समुदाय के एक परिवार द्वारा किए गए अतिक्रमण को जिला प्रशासन ने हटा दिया। कच्चे व पक्के मकान को जेसीबी से ढहा दिया गया।

prime article banner

डीसी रोहित खजुरिया के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। जिला प्रशासन ने दूसरे दिन भी अतिक्रमण हटाओ अभियान को जारी रखते हुए कार्रवाई की। इससे पहले सोमवार को जिला प्रशासन ने विजयपुर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया था। जिला मुख्यालय के पास गांव बढेरी के अधीन खसरा नंबर 72 की स्टेट लैंड से अतिक्रमण हटा कर 25 कनाल जमीन को मुक्त करवाया। अभियान में एसएसपी शक्ति पाठक भी उपस्थित थे। डीसी के अनुसार बढेरी गांव में पिछले कुछ समय से खानाबदोश परिवार रह रहे थे। उनके द्वारा अवैध रूप से जमीन की घेराबंदी की गई थी। उसकी जांच के बाद मंगलवार को अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया गया। उन्होंने जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि लोग खुद ही अवैध रूप से घेरी गई जमीनों को छोड़ दें नहीं तो सरकार उन पर सख्त कार्रवाई करेगी। इस अवसर पर तहसीलदार अवतार सिंह जसरोटिया, एसडीपीओ तिलक राज भारद्वाज, नायब तहसीलदार रतन सिंह, थाना प्रभारी सांबा शिवदेव सिंह भी उपस्थित थे।

-------------

पूरा नहीं किया नौकरी देने का आश्वासन

बढेरी गांव में जब प्रशासन अवैध कब्जों को हटा रहा था, उस समय अपने घर को टूटता देख घरवालों की आंखों से आंसू छलक उठे। परिवार के मुखिया टोलीधीन ने बताया कि उन्हें प्रशासन की ओर से घर तोड़ने से पहले उन्हें कोई नोटिस तक भी नहीं दिया गया। जिस जगह पर गुज्जर हॉस्टल बनाया गया है, पहले वह वहां रहते थे। उस समय जगह को छोड़ने के लिए आश्वासन दिया गया था कि परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी। नौकरी तो मिली नहीं, अलबत्ता मेहनत करने के बाद बनाए थे घर को भी तोड़ दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.