जम्मू, एएनआई। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। कल शोपियां में सेना ने दस घंटे तक चली मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया था। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में गुरुवार तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने मध्य कश्मीर के बडगाम के पठानपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी प्राप्त करने के बाद एक तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों पर छिपे आतंकवादियों ने पहले गोलीबारी की जिसके बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

 

दरअसल सेना को खूफिया जानकारी मिली थी कि इलाके में आतंकी छिपे हो सकते हैं, जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान और सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किर दिया। इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। आतंकियों की गोलियों का जवाब सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस बल के जवान दे रहे हैं।

सेना और आतंकियों के बीच जम्मू-कश्मीर के बडगाम में मुठभेड़ जारी है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुठभेड़ बडगाम के अवंतीपोरा में चल रही है। इससे पहले बुधवार को आतंकियों ने दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में 10 घंटे तक चली मुठभेड़ में 5 आतंकियों को मार गिराया था। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोली बारूद बरामद हुई थी। वहीं इससे पहले सेना ने कश्मीर के रेबेन और पिंजोरा में भी आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाकर अलग-अलग मुठभेड़ में हिजबुल के 9 आतंकी मार गिराए थे। सेना ने आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रखा है। पिछले 5 दिनों में तीन मुठभेड़ों में कुल मिलाकर हिजबुल के 14 आतंकी मारे जा चुके हैं।

 बता दें कि पिछले कई दिनों से सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने जानकारी दी थी कि सुरक्षाबलों ने हाल ही में अपने ऑपरेशन में हिजबुल मुजाहिदीन के 14 आतंकवादी मारे गए हैं। बुधवार को सेना ने 5 आतंकियों को मार गिराया तो सोमवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराया गया था। जबकि रविवार को सुरक्षा बलों ने 7 आतंकियों को मार गिराया था। पिछले दो हफ्तों में सेना ने 9 बड़े ऑपरेशन किए है। आतंकवादियों के खिलाफ चलाए गए इन ऑपरेशन में अब तक 24 आतंकवादियों को ढेर किया गया है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस